भारत में बढ़ रहा है ऑन लाइन म्यूजिक स्ट्रीमिंग का ट्रेंड

भारत में म्यूजिक का ट्रेंड तो पहले से ही है. अब बदलते समय के साथ भारत में ऑन लाइन म्यूजिक स्ट्रीमिंग का ट्रेंड भी तेजी से बढ़ रहा है. ऑन लाइन म्यूजिक स्ट्रीमिंग के लिए यूजर सबसे ज्यादा गूगल प्ले म्यूजिक और एप्पल म्यूजिक को पसंद करते हैं.

अगर आपने अब तक ऑन लाइन म्यूजिक स्ट्रीमिंग सुविधा का लाभ नहीं लिया है तो  गूगल 30 दिनों का ट्रायल पीरियड दे रहा है. ट्रायल पीरियड के 45 दिनों के भीतर आप सब्सक्रिप्शन लेते हैं तो आपको ये सुविधा 89 रुपये प्रति महीने की शुल्क में मिल जायेगी. अगर आप ट्रायल पीरियड के 45 दिनों के बाद इस सुविधा का लाभ लेना चाहेंगे तो आपको 99 रुपये प्रति महीना शुल्क देना होगा.   

आप एप्पल म्यूजिक पर इस सुविधा का लाभ लेना चाहेंगे तो आपको 120 रुपये प्रति महीना शुल्क देना होगा. गूगल के मुकाबले में एप्पल के प्लान मंहगे है. स्टूडेंट के लिए एप्पल म्यूजिक पर खास प्लान चल रहा है. इस प्लान के तहर स्टूडेंट को सिर्फ 60 रुपये प्रति महीना का शुल्क देना होगा. एप्पल पर आपको  3 महीने का फ्री ट्रायड पीरियड मिलेगा. एप्पल अपनी सर्विस में एक्सक्यूसिव कंटेंट को भी शामिल करता है. म्यूजिक लाइब्रेरी के मामले में एप्पल थोड़ा आगे नजर आता है. 

शाओमी ने बढ़ाई अपने इन प्रोडक्ट्स की कीमत

फेसबुक अब रोमेंटिक रिलेसनशिप बनाने में मदद करेगा

आइडिया का घाटा 930.6 करोड़ पर पहुंचा

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -