यहाँ पेड़ के तनो में गाड़ दिया जाता है बच्चों को

अजीबोगरीब परम्पराओं से ये दुनिया भरी पड़ी है. ऐसी ऐसी परम्पराएं होती हैं जिनके बारे में हम जान ले तो चौंक जाये. ऐसे ही कई सारी परंपरा के बारे में आपने सुना होगा. वहीँ दुनिया में कई तरह के रिवाज माने जाते हैं जो बेहद ही अजीब होते हैं. आज उनमे से ही एक और ऐसा ही कुछ रिवाज बताने जा रहे हैं जिसे जानकर आप भी हैरान रह जायेंगे.

ऐसी ही एक और परम्परा के बारे में बताने जा रहे हैं हम जहाँ बच्चों के मरने के बाद उन्हें पेड़ की टहनियों में दफना दिया जाता है. जी हाँ, ऐसी ही परंपरा है इंडोनेशिया के दक्षिण सुलावेसी प्रांत में. जहां बच्चों की मौत होने पर उन्हें पेड़ के नीचे दफनाया जाता है. बच्चे के शरीर को दफनाने के लिए लोग पेड़ के तने में गड्ढा करते हैं. इसके बाद उसे कपड़े में लपेटकर ताड़ के पेड़ से बने फाइबर से ढक देते हैं.

इसके बाद जैसे जैसे समय बीतता है वैसे ही इसके गड्ढे भर जाते हैं. यहां के लोगों का मानना है कि ये रिवाज सिर्फ उन बच्चों के लिए है जिनके दांत नहीं निकलते, क्योकि बच्चों की आत्मा को हवा अपने साथ बहा ले जाती है. इस पेड़ के नीचे कई सारे बच्चों को दफन किया है जिससे ये जगह अब काफी डरावनी हो गयी है. और ऐसी ही परंपरा कई सालों से चली आ रही है.

 

नहीं बढ़ने दिए जाते महिलाओं के पैर, ऐसी है परंपरा

क्रूर परंपरा : मुखिया की मौत पर काट दी जाती है महिलाओं की उंगलियां

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -