बारिश के मौसम में घूमने के लिए बेस्ट हैं यह टूरिस्ट डेस्टिनेशन
बारिश के मौसम में घूमने के लिए बेस्ट हैं यह टूरिस्ट डेस्टिनेशन
Share:

ज़्यादातर लोगों को बारिश के मौसम में घूमना पसंद होता है. बारिश की बूंदों में भीगते हुए घूमने का मजा कुछ अलग होता है. अगर आप भी इस मौसम में घूमने का प्लान बना रहे हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसे टूरिस्ट डेस्टिनेशंस के बारे में बताने जा रहे हैं जहां आप घूमने जा सकते हैं.  

1- कैरेबियन द्वीप पर बसा सेंट विंसेंट बारिश के मौसम में घूमने के लिए परफेक्ट जगह है. आप यहां पर हरियाली के साथ-साथ समुद्र के किनारे घूमने का मजा ले सकते हैं. 

2- अगर आप बारिश के मौसम में कहीं घूमने जाना चाहते हैं तो आल्पस पर्वत  बेस्ट ऑप्शन है. यहां आपको खूबसूरत झीलों में बहुत सी तैरती हुई नावे दिखाई देंगी जो आपका मन मोह लेंगी. 

3- मानसून के मौसम में वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया का नजारा बहुत ही खूबसूरत हो जाता है. आप यहां पर समुद्री जीवों के साथ-साथ पहाड़ और हरियाली से भरे नजारे देख सकते हैं. 

4- ब्राजील में मौजूद पैंटेनल शहर बारिश के मौसम में घूमने के लिए बेस्ट है. आप यहां पर वाइल्ड लाइफ, ट्रैकिंग, हरियाली और खूबसूरत नजारों का मजा ले सकते हैं. 

5- ग्रीनलैंड दुनिया के सबसे खूबसूरत शहरों में से एक है. आप यहां पर किसी भी मौसम में जा सकते हैं.  यह जगह किसी जन्नत से कम नहीं है. आप यहां पर बर्फ से लदे पहाड़ और खूबसूरत नजर नजारे देख सकते हैं.

 

क्या आपने देखा है पानी के ऊपर तैरता हुआ गांव

विदेशी टूरिस्ट को बहुत पसंद आती हैं भारत में मौजूद यह खूबसूरत जगहें

बारिश के मौसम में ले मध्य प्रदेश की इन खूबसूरत जगहों पर घूमने का मजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -