पर्यटन क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिए हवाई संपर्क बेहद महत्वपूर्ण
पर्यटन क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिए हवाई संपर्क बेहद महत्वपूर्ण
Share:

अहमदाबाद - प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पर्यटन क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिए हवाई संपर्क बेहद महत्वपूर्ण है. बेहतर हवाई संपर्क का मतलब है ज्यादा पर्यटन और आर्थिक तरक्की में वृद्धि. पीएम ने कहा कि जब भारत में पर्यटन की बात होती है तो हमारे पास सीमित संभावनाएं हैं. इस क्षेत्र में वड़ोदरा महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा यह विचार वड़ोदरा जिले के हरनी हवाई अड्डे पर नवनिर्मित अंतरराष्ट्रीय टर्मिनल का उद्घाटन करते हुए पीएम मोदी ने व्यक्त किये.

अपने उद्बोधन में संपर्क की महत्ता बताते हुए पीएम मोदी ने कहा कि अगर पर्यटन क्षेत्र को बढ़ावा देने की बात करें तो हवाई संपर्क और भी अहम है.हमारी सरकार ने जो नई उड्डयन नीति जारी की गई है उसमें उड्डयन क्षेत्र की तरक्की का पूरा ख्याल रखा गया है.पीएम ने बताया कि भारत की पहली रेलवे यूनिवर्सिटी वड़ोदरा में बनेगी. आपने रेलवे में वड़ोदरा के योगदान की कल्पना का भी जिक्र किया.प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस बात पर की प्रसन्नता व्यक्त की कि दो हवाई अड्डे ग्रीन मूवमेंट से जुड़े है. पहला कोच्चि और दूसरा वड़ोदरा.रेलवे के आधुनिकीकरण पर जोर देते हुए पीएम ने रेलवे के लिए नई तकनीक लाने की आवश्यकता पर बल दिया.

बता दें कि वड़ोदरा के बाहरी हिस्से में हरनी इलाके में स्थित कुल 160 करोड़ रूपये की लागत से वड़ोदरा में बना यह आधुनिक टर्मिनल 18 हजार 120 वर्ग मीटर में फैला है और 700 यात्रियों को प्रति घंटे (घरेलू और अंतरराष्ट्रीय) हैंडल कर सकता है.इस पर 18 चेक इन काउन्टर होंगे.

जेट एयरवेज ने किराए में दिया 25 फीसदी छूट का ऑफर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -