आंध्र प्रदेश में अब भी जारी है कोरोना का कहर, फिर सामने आए इतने नए मामले
आंध्र प्रदेश में अब भी जारी है कोरोना का कहर, फिर सामने आए इतने नए मामले
Share:

आंध्र प्रदेश में ताजा मामलों के साथ राज्य भर में कुल मामलों की संख्या बढ़कर 20,40,708 हो गई। मंगलवार को 1179 नए मामले दर्ज किए गए। पिछले 24 घंटे में 11 नई मौतों के साथ मरने वालों की संख्या बढ़कर 14,089 हो गई है। दूसरी ओर, मंगलवार को 1651 नए मरीज ठीक हुए, जिससे कुल स्वस्थ होने वालों की संख्या 20,12,714 हो गई और वर्तमान में 13,905 सक्रिय मामले हैं। जिलेवार आंकड़ों के अनुसार, पूर्वी गोदावरी में 192 नए मामले सामने आए, इसके बाद पूर्वी गोदावरी में 190, कृष्णा में 167 जबकि विजयनगरम जिले में 1 मामला सामने आया। आंध्र प्रदेश ने पिछले चौबीस घंटों में 49,737 कोविड-19 परीक्षण किए, जिससे राज्य भर में कुल मिलाकर लगभग 2.79 करोड़ परीक्षण हुए।

भारत सरकार फाइजर/बायोएनटेक और मॉडर्न से कोविड-19 शॉट नहीं खरीदेगी, क्योंकि अधिक किफायती और आसानी से उपलब्ध होने वाले टीकों का घरेलू उत्पादन बढ़ गया है। सूत्रों के मुताबिक 'सरकार फाइजर और मॉडर्न से वैक्सीन नहीं खरीदेगी। वे आवश्यक नियामक अनुमोदन के बाद एक निजी गठजोड़ में प्रवेश करने के लिए स्वतंत्र हैं। लेकिन संप्रभु मुआवजा स्पष्ट रूप से ऐसी चीज है जिसे हम पेश नहीं कर सकते। दोनों टीकों की कीमत भारत के मुख्य शॉट, कोविशील्ड, एस्ट्राजेनेका दवा के लाइसेंस प्राप्त संस्करण से कई गुना अधिक है।

भारत का मासिक घरेलू उत्पादन अप्रैल से तीन गुना हो गया है और अक्टूबर में 300 मिलियन खुराक तक पहुंच जाएगा, स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया के अनुसार, जिन्होंने सोमवार को अक्टूबर तिमाही से भारत के वैक्सीन निर्यात को फिर से शुरू करने की घोषणा की। हालांकि, सरकार से उम्मीद की जाती है कि वह जॉनसन एंड जॉनसन के टीके की स्थानीय रूप से भरी और तैयार खुराक खरीदेगी।

 

इंदौर में बना नया रिकॉर्ड, पहली बार 60 हजार के पार गया बिजनेस क्लास का टिकट

पंजाब सुप्रीम कोर्ट पैनल का बड़ा बयान, कहा- "किसी व्यक्ति की पहचान के लिए 'दलित' नाम..."

186 दिनों के बाद गिरा कोरोना संक्रमितों का आँकड़ा, 24 घंटों में सामने आए इतने मामले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -