पट्टाभिषेक का मुहर्त जल्द होगा तय, बैठक में होगा निर्णय

नरसिंहपुर/ब्यूरो। शंकराचार्य स्वामी सदानन्द व अविमुक्तेश्वरानन्द के पट्टाभिषेक का मुहर्त तय करने के लिए परमहंसी गंगा आश्रम में संतों की बैठक हो रही है। शारदा द्वारका व ज्योतिष बद्रिकाश्रम के नए शंकराचार्यो स्वामी सदानंद सरस्वती व अविमुक्तेश्र्वरानंद का पट्टाभिषेक श्रृंगेरी के शंकराचार्य विधुशेखर भारती उनकी पीठों में जाकर करेंगे। जो आगामी अक्टूबर माह के पहले पखवाड़े में होना तय माना जा रहा है।

आपको बता दे की श्रृंगेरी में हुआ शंकराचार्य के रूप में अभिषेक परमहंसी गंगा आश्रम के स्वामी अचलानंद ने बताया कि बीते 24 सितंबर को दक्षिणाम्न्याय श्रृंगेरीपीठ के शंकराचार्य विधुशेखर भारती तीर्थ ने ब्रह्मलीन शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानन्द सरस्वती के उत्तराधिकारी के रूप में दोनों दंडी स्वामियों का द्वारका व अविमुक्तेश्र्वरानंद का ज्योतिषपीठ के शंकराचार्य के रूप में अभिषेक किया है। 

श्रृंगेरीपीठाधीश्र्वर ने उद्घोषित किया है कि दोनों नए शंकराचार्य के साथ मिलकर तीनों आम्नाय मठ एकजुटता से सनातन धर्म का कार्य करेंगे। इसके पूर्व स्वामी भारती तीर्थ ने 12 सितंबर को भी अपनी पीठ के प्रशासक वीआर गौरीशंकर को भेजकर ब्रह्मलीन शंकराचार्य की देह के समक्ष 12 सितंबर को निजी सचिव सुबुद्धानंद सरस्वती से दोनों दंडी स्वामियों का नए शंकराचार्य के रूप में अभिषेक करवाया था।

लखीमपुर में दर्दनाक हादसा, बस और ट्रक की भिड़ंत में 8 लोगों की मौत, कई घायल

उपासना सिंह का बड़ा बयान, कहा- "हॉकी ओलंपिक में भारत को पदक..."

किस नदी को चर्मावती के नाम से भी जाना जाता हैं ?

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -