आपके घर में लगी टाइल्स, घर में दरिद्रता का कारण तो नहीं

वास्तुशास्त्र के अनुसार घरो के फर्श से भी वास्तु दोष उत्पन्न होता है घरो के दिशा के अनुसार फर्श का चुनाव करना चाहिए अगर वास्तुदोष सही होगा तभी घरो में खुशिया रहेंगी धन दौलत शोहरत बनी रहेगी घर के सदस्यों का मानसिक संतुलन अच्छा बना रहेगा इसलिए घर की दिशा देखकर घरो में फर्श लगवाए-
 
घर की दिशा पूर्व की और हो तो घर के प्रधान अर्थात मुखिया के ऊपर देवराज इन्द्र की कृपा बनी रहती है। तथा इस दिशा में सूर्य उदय होता है, इसलिए इस दिशा के सही होने से पुरे समाज में मान-सम्मान की प्राप्ति होती है। इसलिए पूर्व दिशा वाले घरो में फर्श गहरे हरे रंग के होने चाहिए।
 
पश्चिम दिशा में माँ लक्ष्मी का वास होता है। इसलिए इस दिशा वाले घरो में कभी भी धन हानि नहीं हो सकती इस दिशा मे होने वाले घर को हमेशा साफ़ सुथरा बनाए रखे पश्चिम दिशा वाले घरो में सफेद रंग के फर्श हो, तो ये सबसे उत्तम माना गया है।
 
आपका घर उत्तर दिशा में हो तो यह सबसे महत्वपूर्ण माना गया है। शास्त्रों के अनुसार यदि हमारे घर की उत्तर दिशा है तो इस दिशा वाले घर में खुशहाली आती है और धन की कमी महसूस नहीं होती क्योंकि यह दिशा शास्त्र के अनुसार धन कुबेर का स्थान माना जाता है। इसलिए उत्तर दिशा में गहरे काले रंग का पत्थर फर्श पर लगवाना चाहिए।
 
दक्षिण दिशा शास्त्र अनुसार यह दिशा नरक मानी जाती है। इसलिए शास्त्रों के अनुसार घर का प्रवेश द्वार इस दिशा में नहीं बनाना चाहिए। इस दिशा में शयनकक्ष भी नहीं होना चाहिए। क्योकि इस दिशा में मृत्यु के देवता यम का वास होता है और दक्षिण दिशा में अग्नि का भी वास होता है। इसी कारण इस दिशा में अग्नि के रंग के जैसे आकर्षक रंग का फर्श लगाना सही माना जाता है। 

 

आपकी सारी परेशानियों को नष्ट कर देगा ये चमत्कारी हकिक पत्थर

ये व्रत करने से होते है मनुष्यों के पाप दूर

N अक्षर से जिन लोगो का नाम शुरू होता है वे लोग....

आप भी अपने घर को विंड चाइम से सजाना चाहते है अगर हाँ तो पढ़ ले पहले ये खबर

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -