तीसरे संदिग्ध को ब्रसेल्स की पुलिस ने किया गिरफ्तार
तीसरे संदिग्ध को ब्रसेल्स की पुलिस ने किया गिरफ्तार
Share:

ब्रसेल्स: ब्रसेल्स एयरपोर्ट के सीसीटीवी कैमरे से बरामद हुए तस्वीर के आधार पर तीसरे संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया गया है, तीसरे संदिग्ध का नाम नाजिम लाचरोई है। इसके अलावा दो और हमलावर सगे भाई है। जिनका नाम खालिद और ब्राहिम अल बकरोई है, ये दोनों ब्रसेल्स के ही रहने वाले है।

बेल्जियम के बाद फ्रांस ने भी एयरपोर्ट पर चेकिंग तेज कर दी है। संघीय प्रॉसिक्यूटर वानप्रा लीयूव ने बताया कि कैमरे में भी तीन हमलावर दिख रहे है, जो कि टर्मिनल पर ट्रॉली खींचते हुए दिख रहे है, दो सगे भाई पहले ही मारे जा चुके है। हमले में 35 लोगों की जानें गई है, जब कि 200 के करीब लोग घायल हुए है।

जावेंतेम के मेयर फ्रांसिस वरमीयरेन के अनुसार, वे एक टैक्सी में अपना सूटकेस लेकर आए थे। दो हमलावरों ने अपने सूटकेस को ट्रॉली पर रखा और तीसरा सूटकेस ट्रॉली पर रखने से पहले ही हमलावर घबरा गया, इसलिए तीसरा बम फटा ही नहीं, उन्होने बताया कि बाद में बम निरोधक दस्ते ने इसमें विस्फोट करवाया।

मेयर ने एयरपोर्ट पर हुए हमले के बारे में कहा कि यह एक युद्ध क्षेत्र बन गया था, जिसे देखना भयावह था, इससे गुजर पाना भी डरावना था। एक संघीय प्रॉसिक्यूटर ने बताया कि पहले दो ही हमलावर थे और वो तीसरे हमलावर को ढूंढ रहे थे, जिसका बम नहीं फटा था। पुलिस ने संदिग्धों को वांछित बताते हुए सीटीवी से ली हुई तस्वीर के साथ एक नोटिस जारी किया है।

तस्वीर में एक व्यक्ति चश्मा लगाए हुए है और उसकी दाढ़ी भी है, उसने सफेद जैकेट के साथ काली रंग की हैट पहन रखी है, संदिग्ध एक बड़े से काले बैग वाले ट्रॉली को धकेल रहा है। उसके साथ दो अन्य लोग भी है। दोनों ने अपने बाएं हाथ में काले रंग के गलब्स पहन रखे है।

गुजरात के एक हीरा व्यापारी ने बताया कि मैं बेल्जियम में हीरे का व्यापार करता हूँ। मंगलवार की सुबह जैसे ही एयरपोर्ट पर उतर कर कार में बैठा, वैसे ही बम ब्लास्ट हो गया। कुछ ही सेकेंड में मेट्रो स्टेशन पर भी हमले हुए, तो समझ गया कि ये दुर्घटना नहीं कुछ और है। लोग बदहवास होकर इधर-उधर घूम रहे थे। जब सड़कों पर पुलिस की गाड़ियां दौड़ने लगी, तो समझ गया कि बम ब्लास्ट है।

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -