रिलायंस जियो को लेकर 4g टेलीकॉम बाजार गर्म, एयरटेल ने 80 फीसद तक घटाए 4जी के दाम

रिलायंस जियो को लेकर 4g टेलीकॉम बाजार गर्म, एयरटेल ने 80 फीसद तक घटाए 4जी के दाम
Share:

नई दिल्ली: देश में इस समय 4g को लेकर टेलीकॉम बाजार काफी गरम है. रिलायंस जियो के बाजार में आने से दिग्गज दूरसंचार कंपनी एयरटेल ने ठान ली है कि वह बाजार में पैठ बनाने को आतुर रिलायंस जियो को आसानी से जमीन तैयार नहीं करने देगी. रिलायंस जियो को घेरने के लिए एयरटेल ने दांव चल दिया. उसने 4जी और 3जी मोबाइल इंटरनेट चार्जेज में 80 फीसद तक कटौती कर दी हैं. विशेष स्कीम के तहत कंपनी ने 51 रुपये में एक गीगाबाइट (जीबी) मोबाइल इंटरनेट देने का एलान किया है.

प्रीपेड स्कीम का लाभ उठाने के लिए कंपनी के ग्राहकों को 1498 रुपये से रीचार्ज कराना होगा. इसके एवज में उन्हें 28 दिन के लिए एक जीबी 4जी या 3जी मोबाइल इंटरनेट डाटा मिलेगा. एक जीबी डाटा की सीमा खत्म होने पर ग्राहक 12 महीनों तक केवल 51 रुपये के अतिरिक्त रीचार्ज पर एक जीबी 4जी या 3जी डाटा की सुविधा हासिल कर सकते हैं. इस दौरान वे जितनी बार चाहें, ऐसा रीचार्ज करा सकते हैं.

अभी कंपनी 259 रुपये में 28 दिन के लिए एक जीबी के 4जी या 3जी मोबाइल इंटरनेट की पेशकश करती है. कंपनी 748 रुपये की एक और योजना भी लांच करने की तैयारी में है. इसमें ९9 रुपये के रीचार्ज पर एक जीबी 4जी डाटा मिलेगा. इसकी वैधता छह माह की होगी. कंपनी ने बताया है कि ये प्रीपेड पैक्स दिल्ली में लागू हो चुके हैं. 31 अगस्त तक सभी सर्किलों में लागू हो जाएंगे.

रिलायंस जियो की सेवाओं के कॉमर्शियल लांच से पहले एयरटेल और आइडिया जैसे पुराने खिलाड़ियों ने उसे घेरने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है. रिलायंस जियो ने कहा है कि परीक्षण के दौर में उसने अपने नेटवर्क से 15 लाख से अधिक यूजर्स जोड़े हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -