मनुष्य के खाने-पीने की पसन्द गृह के प्रभाव को दर्शाती है

खाने पीने की अगर बात करें, तो हर इंसान को अलग-अलग तरह का खाना पसन्द होता है। किसी को नमकीन पसन्द होता है, तो किसी को मीठा या तीखा पसन्द होता है। लेकिन क्या आप जानते हैं? इस खाने की पसन्द के अनुसार भी आप व्यक्ति पर गृहों के प्रभाव का पता लगा सकते है। जी हां ज्योतिषशास्त्र के माध्यम से आप मनुष्य के खान-पान की पसन्द को जानकर यह पता कर सकते हैं कि उसके ऊपर किस गृह का प्रभाव है? तो चलिए जानते हैं खाने-पीने की पसन्द से कैसे पता करें गृहों का प्रभाव?

1. जिन लोगों की कुंडली में बृहस्पति गृह कमजोर होता है, उन्हें पीली चीजें ज्यादा अच्छी लगती है। ऐसे व्यक्ति चने की दाल, लड्डू और पीले पकवान खाना पसंद करते हैं।

2. जिन लोगों का मंगल कमजोर होता है वे मसूर की दाल, शहद और लाल मिर्च अधिक खाते हैं। इन लोगों को मीठा खाना भी अधिक पसंद होता है।

3. जिन लोगों की कुंडली में सूर्य कमजोर होता है, वे लोग नमकीन खाने के अधिक शौकीन होते हैं। इन्हें खाने में अधिक नमक खाना पसंद होता है।

4. जो लोग चंद्रमा और शुक्र से प्रभावित होते हैं, उनको दूध, दही, चावल, मिश्री और आइसक्रीम खाना पसंद होता है।

5. जिनका शनि कमजोर होता है, उनको तला हुआ खाना अधिक पसंद होता है। माना जाता है, ऐसी दशा में तली चीजों का सेवन करने से शनि दोष और अधिक बढ़ जाते हैं।

 

जीवन अगर शुक्र गृह से प्रभावित है, तो ऐसे करें उसे शांत

जीवन से गरीबी को दूर करता है, किन्नर का यह उपाय

क्या आप जानते हैं राहु गृह की उत्पत्ति कैसे हुई?

रत्न के माध्यम से बुरे गृह भी देंगे अच्छे फल

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -