स्पेशल होने वाली है हरयाणा की झांकी, देखने मिलेगा नीरज चोपड़ा का नया अवतार
स्पेशल होने वाली है हरयाणा की झांकी, देखने मिलेगा नीरज चोपड़ा का नया अवतार
Share:

26 जनवरी की परेड में हरियाणा की झांकी दर्शकों के आकर्षण का केंद्र बनने वाली है. हरियाणा की झांकी में टोक्यो ओलंपिक के स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा की आदमकद प्रतिकृति भी नज़र आने वाली है. राज्य के सूचना, जनसंपर्क और भाषा विभाग के निदेशालय ने शनिवार को इस बात के बारें में सूचना जारी कर दी है. नीरज चोपड़ा ने पिछले बीते अगस्त में इतिहास रचा क्योंकि वह ट्रैक और फील्ड स्पर्धा में ओलंपिक स्वर्ण पदक जीतने वाले देश के पहले एथलीट बन गए थे. पानीपत के 24 साल के खिलाड़ी ने फाइनल में 87.58 मीटर के थ्रो के साथ स्वर्ण पदक जीतने के बीच बाकी धुरंधरों को बहुत पीछे छोड़ दिया था.

10 ओलंपियन हरियाणा की झांकी का हिस्सा होने वाले है क्योंकि हरियाणा राजपथ पर ओलंपिक नायकों का शक्ति प्रदर्शन करने के लिए तैयार हो चुके है. डीपीआर हरियाणा ने ट्वीट किया, '26 जनवरी की परेड में इस बार हरियाणा की झांकी शामिल  होने वाली है. 10 ओलंपियन झांकी का भाग होने वाले है. नीरज चोपड़ा की आदमकद प्रतिकृति इसका मुख्य आकर्षण हो सकती है. आज दिल्ली में आधिकारिक तौर पर झांकी का परिचय करवाया जाने वाला है. यह झांकी सूचना, जनसंपर्क और भाषा विभाग की ओर से तैयार की जा चुकी है.'

उधर, नीरज चोपड़ा ने USA में प्रशिक्षण शुरू कर दिया है क्योंकि वह आगे के व्यस्त सीजन की तैयारी में लगे हुए है. नीरज विश्व चैम्पियनशिप, डायमंड लीग में प्रतिस्पर्धा  करने वाले है.  जिसके साथ ही नीरज 2022 के राष्ट्रमंडल खेलों और एशियाई खेलों में अपने खिताब की रक्षा करने का प्रयास किया. झांकियां नई दिल्ली के लाल किले तक जाएंगी और वहां सार्वजनिक प्रदर्शन के लिए लगाई जाएंगी. समाचार एजेंसी के अनुसार गणतंत्र दिवस परेड इस साल 10 बजे के बजाय सुबह 10:30 बजे शुरू होने वाले है.

स्पोर्ट्स जगत में पसरा मातम, सुभाष भौमिक ने दुनिया को कहा अलविदा

हरियाणा के सामने फेल हुई दिल्ली की दबंगई

बेटे को गोद में लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस में पहुंची टेनिस खिलाड़ी का वीडियो हुआ वायरल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -