मध्यप्रदेश में अचानक बढ़ी ठंड का कारण तूफान पैथाल
मध्यप्रदेश में अचानक बढ़ी ठंड का कारण तूफान पैथाल
Share:

रायपुर: देश में इस समय ठंड अपने पूरे सबाव पर है और चारों ओर बर्फीली हवाएं चल रही है। जानकारी के अनुसार बता दें कि हाल ही मेें रायपुर का मौसम इन दिनों लोगों की अपेक्षाओं के अनुरूप बना हुआ है। बता दें कि यहां का न्यूनतम तापमान 16.1 डिग्री है और अधिकतम 27 डिग्री। इसके साथ ही अनुमान लगाया जा रहा है। कि आने वाले 24 घंटे में लगभग इतना ही तापमान बने रहने की संभावना है। दरअसल 15 दिसंबर की रात से मौसम ने अचानक करवट ली है। 

कुंभ से पहले आज पीएम मोदी प्रयागराज से देंगे 2019 के लिए बड़ा संदेश

यहां बता दें कि मध्यप्रदेश में अचानक बदले मौसम ने जहां एक ओर ठंड बढ़ाई है। तो वहीं दूसरी ओर कुछ क्षेत्रों में हल्की बारिश भी हुई है। यहां हम आपको बता दें कि प्रदेश में इस तरह से बढ़ी ठंड का मुख्य कारण बंगाल की खाड़ी में बने तूफान पैथाल को माना जा रहा है। बता दें कि यह तूफान तेजी से आगे बढ़ रहा है और अगले दो दिनों में यह विशाखापट्टनम के समुद्र तट से टकराने वाला है।

सरकार की दिलचस्पी पैसे लौटाने में नहीं बल्कि मुझे भारत लाने में है : विजय माल्या

वहीं बता दें कि इस तूफान के ठीक पहले प्रदेश का मौसम इस तरह बना हुआ है कि रायपुर से लेकर अंबिकापुर और जगदलपुर तक कोहरा छाया हुआ है। इसके अलावा बता दें कि रायपुर में स्थिति यह है कि कई जगहों पर 10 मीटर तक दृश्यता नहीं थी। इसके साथ ही कोहरा सुबह 8.30 बजे तक छाया रहा। गौरतलब है कि शहर के आउटर में यह स्थिति थी कि शहर के अंदर 40-100 मीटर दृश्यता थी। शुक्रवार की सुबह यह स्थिति थी, आने वाले दो दिन मौसम कुछ इसी तरह का रहने वाला है। वैज्ञानियों का मानना है कि अभी अच्छी नमी बनी हुई है, इसलिए कोहरा है। 16-17 को होने वाली बारिश के बाद प्रदेश में तापमान घटेगा।


खबरें और भी

किसानों की आत्महत्या के जिम्मेदार है मोदी सरकार : प्रवीण तोगड़िया

शपथ ग्रहण समारोह में अपना शक्ति प्रदर्शन भी कर सकती है कांग्रेस, तमाम विपक्षी पार्टियों को भेजा गया है न्योता

अबुधाबी से गिरफ्तार हुआ दाऊद के गुर्गे छोटा शकील का भाई, पास से मिला पाकिस्तानी पासपोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -