जीवन में चल रही मुसीबतों के तार आपके घर से ही जुड़े हैं
जीवन में चल रही मुसीबतों के तार आपके घर से ही जुड़े हैं
Share:

मानव जीवन का दूसरा नाम ही परेशानी है। दुनिया में ऐसा कोई भी इंसान नहीं है, जिसके जीवन मे परेशानी न हो। लेकिन मुसिबत तो तब पैदा होती है, जब यह परेशानी खत्म होने का नाम तक नहीं लेती। एक परेशानी खत्म नहीं होती की दूसरी परेशानी घर में दस्तक देने के लिए मुख्य द्वार पर खड़ी रहती हैं। अगर आप भी अपने जीवन में चल रही मुसीबतों से परेशान हो चुके हैं, तो यहां पर आज हम आपको इन्ही मुसीबतों से छुटाकारा पाने के लिए कुछ ऐसे आसान से उपाय बताने जा रहे हैं, जो आपके जीवन से कई परेशानी को हल कर देगें। तो चलिए जानते है आखिर कौन से वह उपाय हैं, जो जीवन की परेशानी को आसानी से खत्म कर सकते हैं?

बंद घड़ियां घर की सुख समृद्धि के लिए हानिकारक होती हैं। इनसे नकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है। अपने घर या प्रतिष्ठान के आसपास न तो गंदगी को रहने दें और न ही अंधेरे को टिकने दें। घर को कुदरती रूप से मौसम के अनुसार गर्म या ठंडा रहना चाहिए। इसके लिए सुबह और शाम घर की सभी खिड़कियों को खोल दें। घर में हरे-भरे पौधे लगाने से परिजनों के बीच सामंजस्य बढ़ता है। फेंगशुई में विंड चाइम को बेहद अहम माना जाता है। इनसे निकलने वाली सकारात्मक ऊर्जा घर-परिवार में उन्नति के मार्ग खोलती है। ध्यान रखें कि विंड चाइम से निकलने वाली आवाज मीठा स्वर पैदा करे। 

घर में अगर बीमारियों का डेरा है, तो पांच रॉड वाली विंड चाइम को लगाना बेहतर रहता है। घर में क्लेश रहता है तो दो या तीन रॉड वाली विंड चाइम अच्छी मानी जाती है। फेंगशुई के अनुसार घर या प्रतिष्ठान में लॉफिंग बुद्धा की मूर्ति रखने से नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है। लॉफिंग बुद्धा की मूर्ति को घर या प्रतिष्ठान में मुख्य दरवाजे के सामने कभी न रखें। लाफिंग बुद्धा को इस तरह रखें कि आते जाते आपकी सीधी नजर उन पर पड़े। परिवार में अनबन रहती है तो दोनों हाथों को उठाकर हंसते हुए लाफिंग बुद्धा को पूर्व दिशा में रखें। बच्चों के साथ बैठे लाफिंग बुद्धा संतान प्राप्ति के लिए शुभ माने जाते हैं। 

आपका भी हो रहा अगर हर काम उल्टा-पुल्टा तो जरा ध्यान दें इस बात पर

फेंगशुई की इस चीज को हाथ में पहनने से होते है अद्भुत फायदे

वू लू का उपयोग लड़की को हमेशा स्वस्थ और सुरक्षित रखता है

फेंगशुई के ये उपाय संतान सुख की प्राप्ति कराते है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -