इस मॉर्डन बुजुर्ग की कहानी हैं बड़ी अजीब, कोई मानता हैं शिव का अवतार तो कोई महात्मा
इस मॉर्डन बुजुर्ग की कहानी हैं बड़ी अजीब, कोई मानता हैं शिव का अवतार तो कोई महात्मा
Share:

पटना: कहते हैं न किसी व्यक्ति की आदत उसे कब क्या बना दे कुछ कहा नही जा सकता हैं. ऐसा ही एक मामला बिहार के मुंगेर जिले में देखने को मिला हैं. यहाँ एक ऐसा शख्स रहता हैं जिसने 24 साल से स्नान नही किया है. बावजूद इसके लोग इससे नफरत करने के बजाय कोई इसे शिव का अवतार तो कोई महात्मा कहता हैं. जितनी दिलचस्प ये बात हैं उतनी ही दिलचस्प हैं सकलदेव टुड्डू की शिव अवतार या महात्मा बनने की कहानी.

बिहार के मुंगेर जिला अंतर्गत टेटिया प्रखंड में एक गांव है ढंगडा, जहां सकलदेव रहते हैं. इनकी उम्र करीब 56 साल हैं ये कोई पुरानी विचारधाराओं का अनुसरण करने वाले व्यक्ति नही हैं. इन्हें स्मार्टफोन पर चैटिंग व इंटरनेट चलाना बहुत पसंद हैं. मगर इन्होंने 24 साल से स्नान नही किया हैं और न ही बाल कटवाए हैं जिस वजह से इनके सिर पर जटाओं का बड़ा गुच्छा लटक गया है. सिर में जटाओ की वजह से लोग इन्हें शंकर का अवतार और महात्मा कहकर बुलाने लगे.

सकलदेव के अनुसार जब वे 22 साल के थे, तब किसी कारण वश एक साल तक बाल नहीं कटवा सके थे. उस दौरान सर पर बालो का गुच्छा और जटाए बनने लगी. जटा की वजह से लोग उन्हें शिव का रूप मानने लगे. और ये लोगो की श्रद्धा और प्रेम ही था जिस वजह से सकलदेव ने न तो आज तक सिर से स्नान किया और न ही बाल कटवाए. सकलदेव ने आगे कहा कि शुरूआती दौर में साल में कभी-कभी बड़ी मुश्किल से संपूर्ण स्नान किया तो बाल सुखाने में परेशान हो गए. इस वजह से उन्होंने पूर्ण स्नान ही छोड़ दिया. गाँव में जब भी कोई व्यक्ति बीमार पड़ता हैं तो वो सकलदेव के पास आते हैं. सकलदेव उन्हें समझाईस और आशीर्वाद देते हैं. गाँव के लोग भले ही उन्हें महात्मा या शिव का अवतार मानते हो मगर सकलदेव खुद को एक साधारण इंसान ही मानते हैं .

तिरुपति के बालाजी मंदिर में आया एक हजार करोड़ का नकद चढ़ावा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -