'माली थे पिता, मां बनाती थी दूसरे के घरों में जाकर खाना', बेहद फ़िल्मी है क्रिस्टियानो रोनाल्डो की कहानी
'माली थे पिता, मां बनाती थी दूसरे के घरों में जाकर खाना', बेहद फ़िल्मी है क्रिस्टियानो रोनाल्डो की कहानी
Share:

फुटबॉल के मशहूर खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो आज (5 फरवरी) अपना जन्मदिन मना रहे हैं। उनके रिकॉर्ड और करियर के बारे में तो सब लोग जानते हैं। उनकी जिंदगी के कुछ ऐसे पहलू भी रहे हैं जो बहुत विवादित हैं। लेकिन मेहनत और काबिलियत से उन्होंने जो सफलता हासिल की है वह पूरी दुनिया के लिए प्रेरणा है। 

आपको बता दे कि रोनाल्डो के पिता माली थे, मां दूसरे के घरों में जाकर खाना बनाती थीं। चार भाई-बहनों में सबसे छोटे रोनाल्डो का परिवार टीन की छत वाले घर में रहता था। जब रोनाल्डो गर्भ में तो उनकी मां गरीबी कि वजह से और बच्चे नहीं चाहती थी। हालांकि डॉक्टर ने ऐसा करने से मना कर दिया तथा तब रोनाल्डो दुनिया में आए। रोनाल्डो का जन्म एक निर्धन परिवार में हुआ था। जब वो अकेडमी में ट्रेनिंग करते थे तो उनके पास इतने भी पैसे नहीं होते थे कि वो अपने लिए बर्गर खरीद सकें। रोनाल्डो ने स्वयं एक इंटरव्यू में बताया था कि वो प्रत्येक रात में मैकडोनाल्ड जाते थे जहां काम करने वाली लड़कियां दिन के बच्चे हुए बर्गर उन्हें देती थी। 

रोनाल्डो के पांच बच्चे हैं, मगर उन्होंने अभी तक किसी से शादी नहीं की। रोनाल्डो पर बलात्कार का आरोप का भी लगाया गया था। बीते वर्ष अमेरिका की एक मॉडल ने कहा था कि रोनाल्डो ने 13 साल पहले उनका बलात्कार किया था। हालांकि आरोप साबित नहीं हुआ और रोनाल्डो को सजा नहीं मिली। मांग कर खाना खाने को मजबूर रोनाल्डो आज दुनिया के सबसे अमीर खिलाड़ियों में सम्मिलित है। वो हाल ही अल नस्र से जुड़े हैं जहां उन्हें वहां सालाना 17 अरब रुपए मिलते हैं। वो अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में सबसे अधिक गोल करने वाले खिलाड़ी हैं वहीं प्रोफेशनल फुटबॉल में भी उनके नाम कई रिकॉर्ड हैं। 

कर्नाटक चुनाव से पहले कांग्रेस नेता सिद्धारमैया का इमोशनल कार्ड, बोले- ये मेरा अंतिम चुनाव...

'हमारे पास पर इतना समय नहीं कि...', बॉयकॉट पठान पर खुलकर बोले सीएम योगी

अचानक हो गई 51 भेड़ों की मौत, मचा हड़कंप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -