कहानी ऐसे गे नरभक्षी की जिसने पहले किया लोगों का शिकार और फिर....

नेटफ्लिक्स पर आई सीरीज मॉन्स्टर: द जेफ्री डामर स्टोरी (Monster: The Jeffrey Dahmer Story) के चर्चे हर तरफ होने लगे है। डिजिटल प्लेटफॉर्म पर रिलीज के साथ ही इस सीरीज ने सभी का ध्यान अपनी ओर खींच चुके है। 10 एपिसोड की इस सीरीज में रियल लाइफ सीरियल किलर जेफ्री डामर की कहानी को भी दिखाया गया है। जेफ्री लड़कों को मार उनके शरीर के अंगों को खाया करता था। जेफ्री डामर ने इतनी क्रूरता से लोगों का खून किया था कि उसे मॉन्स्टर बोला जाने लगा है। आखिर कौन था जेफ्री लिऑनेल डामर आइए बताते हैं।

कौन था जेफ्री डामर?: जेफ्री डामर का जन्म 21 मई 1960 को अमेरिका के विस्कॉन्सिन में हुआ था। बचपन से ही उसके पेरेंट्स ने उसपर खास ध्यान नहीं दिया। मां-बाप का प्यार और कम ध्यान मिलने के कारण से वह खुदको अकेला महसूस करता था। चार वर्ष की आयु में जेफ्री ने मरे हुए जानवरों और उनकी हड्डियों में दिलचस्पी दिखाना शुरू कर दिया। उसके पिता एक रिसर्च केमिस्ट थे। उन्हीं से जेफ्री डामर ने जानवरों की हड्डियों को ब्लीच से साफ करना और संभाल कर रखना सीखा दिया।

डामर ने कैसे किया था पहला मर्डर?: शुरुआत में डामर जानवरों को मारा और उनके शरीर के अंगों के टुकड़े हर उन्हें दफनाया या सजाया करता है। 1978 में उसने पहली बार एक शख्स का खून किया था। डामर को स्टीवन हिक्स नाम का एक लड़का पसंद आया था, जो उसे एक रॉक कॉन्सर्ट के पास मिला था। उसने लड़के को अपने घर बियर पीने के लिए बुलाया और वो मान लिया गया।

कुछ बीयर पीने के बाद स्टीवन ने बोला है कि वो घर जाना चाहता है लेकिन डामर ऐसा नहीं चाहता था। तो उनसे 4.5 किलो के डम्बल से उसके सिर पर वार कर उसका कत्ल कटर दिया गया। लड़के के देहांत के बाद डामर ने उसके कपड़े उतारे और उसके मृत शरीर पर खड़े होकर मास्टरबेट किया था। इसके बाद उसने स्टीवन के शरीर के टुकड़े-टुकड़े कर उन्हें कचरे के थैलों में भरकर रख लिया।

ACTREC महाराष्ट्र में इस पद पर आवेदन करने की अंतिम दिनांक आज

यहाँ मिल रहा नौकरी पाने का मौका, जानिए पूरा विवरण

इस मंत्रालय में मिल रहा है नौकरी पाने का सुनहरा मौका, फटाफट कर लें आवेदन

न्यूज ट्रैक वीडियो

Most Popular

- Sponsored Advert -