ईद-उल-फितर के कारण, 3 मई को शेयर बाजार बंद
ईद-उल-फितर के कारण, 3 मई को शेयर बाजार बंद
Share:

शेयर बाजार, बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) आज, 3 मई को ईद-उल-फितर 2022 के  कारण बंद रहेंगे। शाम को, कमोडिटी ट्रेडिंग सामान्य रूप से फिर से शुरू होगी।

शेयर बाजारों के अलावा, देश भर के बैंक 3 मई को भगवान श्री परशुराम जयंती, ईद (ईद-यूआई-फितर), बसवा जयंती और अक्षय तृतीया के लिए बंद रहेंगे। आरबीआई के हॉलिडे कैलेंडर के मुताबिक, 3 मई को कोच्चि और तिरुवनंतपुरम में ही बैंक खुले रहेंगे।

इंफोसिस और रिलायंस इंडस्ट्रीज में बिकवाली के साथ-साथ खराब वैश्विक शेयरों के कारण भारतीय शेयर बाजार में सोमवार को लगातार दूसरे सत्र में गिरावट दर्ज की गई। सेंसेक्स 84.88 अंकों की गिरावट के साथ 56,975.99 पर बंद हुआ। सत्र के दौरान यह 648.25 अंक या 1.13 प्रतिशत गिरकर 56,412.62 अंक पर आ गया। निफ्टी 33.45 अंक या 0.20 प्रतिशत की गिरावट के साथ 17,069.10 पर बंद हुआ।

सेंसेक्स में सबसे ज्यादा नुकसान टाइटन, विप्रो, टेक महिंद्रा, इंफोसिस, मारुति, एशियन पेंट्स, लार्सन एंड टुब्रो और एसबीआई रहे, जो 2.95 प्रतिशत तक गिर गए। सेंसेक्स के टॉप गेनर्स में इंडसइंड बैंक, एनटीपीसी, पावर ग्रिड, टाटा स्टील, एचडीएफसी और आईटीसी शामिल हैं, जो 4.17 प्रतिशत तक बढ़ गए हैं। सेंसेक्स की 30 में से 19 शेयरों की गिरावट दर्ज की गई।

वेदांता एल्यूमीनियम ने 380 मेगावाट नवीकरणीय ऊर्जा की दीर्घकालिक सोर्सिंग की शुरुआत की

स्टालिन ने श्रीलंका की मदद के लिए 'तमिलनाडु के अनुरोध को स्वीकार करने के लिए' जयशंकर की सराहना की

अब चार धाम की यात्रा करना होगा और भी आसान, आज ही डाउनलोड करें Koo App

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -