इन राज्यों में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले
इन राज्यों में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले
Share:

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को अपने बयान में कहा कि 8 राज्यों में रोज नए कोविड-19 मामलों में तेजी देखी गई और 81.42 प्रतिशत संक्रमण हुआ। ये आठ राज्य महाराष्ट्र, कर्नाटक, छत्तीसगढ़, दिल्ली, तमिलनाडु, उत्तर प्रदेश, पंजाब और मध्य प्रदेश हैं। इसके विपरीत, दस जिले अर्थात। पुणे, मुंबई, नागपुर, ठाणे, नाशिक, बेंगलुरु शहरी, औरंगाबाद, दिल्ली, अहमदनगर और नांदेड़, देश के कुल सक्रिय केसलोएड के 50 प्रतिशत के लिए जिम्मेदार हैं। विशेष रूप से, भारत का कोविड-19 सक्रिय कैसियोलाड का टैली भी बढ़कर 6,58,909 हो गया और अब इसमें कुल संक्रमणों का 5.32 प्रतिशत शामिल है। 

एक दिन में, 44,213 सक्रिय मामलों का शुद्ध उदय हुआ है। महाराष्ट्र ने नौ गुना वृद्धि दिखाई है, पिछले दो महीनों में सक्रिय मामलों की संख्या में अधिकतम वृद्धि। प्रतिशत के संदर्भ में, पंजाब ने सक्रिय मामलों में अधिकतम वृद्धि की सूचना दी है। महाराष्ट्र में सबसे अधिक दैनिक नए मामले 47,913, कर्नाटक में 4,991 और छत्तीसगढ़ में 4,174 दर्ज किए गए हैं। पांच राज्य - महाराष्ट्र, कर्नाटक, छत्तीसगढ़, केरल और पंजाब - देश में कुल सक्रिय मामलों के 77.3 प्रतिशत के लिए उत्तरदायी हैं। अकेले देश के कुल सक्रिय कैसाइलॉड का 59.36 प्रतिशत महाराष्ट्र में है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, शनिवार को भारत में एक दिन में 89,129 नए कोविड-19 मामले दर्ज किए गए, जो लगभग साढ़े छह महीने में उच्चतम दैनिक वृद्धि है। 

एक दिन में 714 अधिक मृत्यु के साथ मरने वालों की संख्या बढ़कर 1,64,110 हो गई, यह भी 21 अक्टूबर के बाद से सबसे अधिक है। बारह राज्यों - महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, पंजाब, कर्नाटक, दिल्ली, तमिलनाडु, मध्य प्रदेश, गुजरात, हरियाणा, राजस्थान, उत्तर प्रदेश स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि उत्तर प्रदेश और केरल रोजाना नए मामलों में तेजी दिखा रहे हैं।

6 अप्रैल को पाकिस्तान जाएंगे रूस के विदेश मंत्री लावरोव

वियना में ईरानी परमाणु समझौते पर अगले सप्ताहअमेरिकी प्रतिनिधियों की होगी बैठक

जापान-अमेरिका और दक्षिण कोरिया ने कोरियाई प्रायद्वीप के मुद्दे पर की चर्चा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -