जमीन और पानी में इस कार की स्पीड उड़ा देगी आपके होश
जमीन और पानी में इस कार की स्पीड उड़ा देगी आपके होश
Share:

सी लायन विश्व की सबसे तेज अम्फीबियस कार है। 13B रोटरी इंजन के साथ यह कार पानी पर 60 मील प्रति घंटे (97 किमी / घंटा) और जमीन पर 180 मील प्रति घंटे (290 किमी / घंटा) की स्पीड पर दौड़ती हुई दिखाई दे रही है। इस कार को बनाने में लगभग 6 वर्ष लगे।

2 करोड़ रुपये है कीमत: खबरों का कहना है कि इस कार की बॉडी सीएनसी माइल्ड पीसेस और टीआईजी वेल्डेड 5052 अल्यूमिनियम से बना हुआ है। इस  कारण से ये अम्फीबियस कार देखने में बहुत अलग और शानदार दिखाई देती है। इस कार को एम.विट (M. Witt) ने बनाया है। इस कार को खरीदना चाहते हैं, तो आपको 25,9500 डॉलर (करीब 2 करोड़) खर्च करने पड़ जाएंगे।

इस तरह बनी है कार: इस कार की बॉडी सीएनसी मिल्ड टुकड़ों से बनाई गई है और जिसमे एक मोनोकॉक जुड़ा हुआ है। इसमें रियर और फ्रंट फेंडर के साथ रिट्रैक्टेबल साइड पॉड्स भी हैं। इस कार का कांप्टीशन लगभग 25 अन्य वाहनों के साथ है।

ऑनलाइन मोड पर उबलब्ध: बता दें कि यह कार बिक्री के लिए ऑनलाइन मोडपर पेश की जा रही है। जब इस कार को बनाने की परियोजना 2006 में शुरू हुई थी तो पानी में इसकी स्पीड 45 मील प्रति घंटे थी और जमीन पर 125 मील प्रति घंटे थी। हालांकि, अब इसकी स्पीड बहुत बढ़ चुकी है। 

वर्ष 2026-27 तक तेजी से बढ़ेगी इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग

टीवीएस ने पेश की अपनी नई फीचर्स वाली बाइक

जिंदगी और मौत की जंग के बीच स्मार्टवॉच ने बचाई शख्स की जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -