भारत में लगेगा लॉकडाउन! शराब, बिस्किट की दुकानों पर टूटे लोग, शुरू हुई तैयारी
भारत में लगेगा लॉकडाउन! शराब, बिस्किट की दुकानों पर टूटे लोग, शुरू हुई तैयारी
Share:

नई दिल्ली: कोरोना महामारी का प्रकोप अब भी दुनियाभर से ख़तम नहीं हुआ है इस बीच एक बार फिर से भारत में कोरोना के केस रिकॉर्ड बनाने लगे हैं. बीते 24 घंटे में लगभग 2.47 लाख नए केस दर्ज किए गए, जो मई 2021 के पश्चात् सबसे अधिक है. मामलों में रफ़्तार आते ही भारत में एक बार फिर से नाइट कर्फ्यू तथा लॉकडाउन का दौर लौट आया. इससे पहले दो लहर झेल चुके आम व्यक्ति भी प्रतिबंधों का संकेत पाते ही सतर्क हो गए. जैसे ही लॉकडाउन की आहट हुई, लोग अपनी आवश्यकता की चीजें स्टॉक करने में लग गए. इन चीजों में बिस्किट, खाने के तेल, पैकेज्ड फूड, डेयरी प्रॉडक्ट तथा मास्क-सेनेटाइजर जैसी आवश्यक चीजें तो रही, मगर सबसे चौंकाने वाली स्टॉकिंग शराब की रही. कुछ प्रदेशों में तो लोगों ने लॉकडाउन की तैयारी में शराब की रिकॉर्ड खरीदारी कर ली.

इस प्रदेश में बना शराब की बिक्री का रिकॉर्ड:-
पिछले दिनों तमिलनाडु ने नाइट कर्फ्यू तथा रविवार को लॉकडाउन की घोषणा की. इस घोषणा के पश्चात् लोग शनिवार को आवश्यक सामान जुटाने लग गए. इस तैयारी में एक दिन में 210 करोड़ रुपये की शराब की बिक्री का रिकॉर्ड बन गया. इस रिकॉर्ड बिक्री में केवल 3 शहरों कांचीपुरम, चेंगलपत्तु तथा तिरुवल्लुवर ने 25 फीसदी का योगदान दिया. यानी केवल इन 3 जिले के लोगों ने एक दिन में 52 करोड़ रुपये से अधिक की शराब की खरीद ली.

20 फीसदी बढ़ी बिस्किट की बिक्री:-
बिस्किट बनाने वाली सबसे बड़ी कंपनी पारले प्रोडक्ट्स की मानें तो लॉकडाउन के हिंट से बिस्कुट की बिक्री में भी उछाल आया है. 27 दिसंबर से 2 जनवरी के बीच पारले के बिस्किट की बिक्री 15 फीसदी बढ़ी. तत्पश्चात, 2 जनवरी से 8 जनवरी के हफ्ते में यह और बढ़कर 20 फीसदी पर पहुंच गई. कंपनी के सीनियर कैटेगरी हेड मयंक शाह ने कहा कि क्रिसमस के पश्चात् बिक्री में निरंतर रफ़्तार आई है.

वही शराब और बिस्किट के अतिरिक्त लोग खाने के तेल की भी खरीदारी कर रहे हैं. Adani Wilmer के फार्च्यून तेल की बिक्री बीते कुछ दिनों में 15 फीसदी बढ़ी है. इनके अतिरिक्त लोग पैकेज्ड फूड, डेयरी प्रोडक्ट तथा मास्क-सेनेटाइजर जैसी चीजों की ज्यादा खरीदारी कर रहे हैं. लोग फिर से लॉकडाउन लगने के डर से पूरी तैयारी पहले ही करके रखा रहे है.

कोरोना के बीच IPL 2022 को लेकर BCCI का प्लान B तैयार, बनाई ये योजना

बिहार पुलिस में आवेदन करने के लिए बचे है कुछ ही दिन, मिलेगी बेहतरीन सैलरी

क्या नए नोटों पर छपेगी नेताजी बोस की फोटो ? PM मोदी के पास पहुंचा पत्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -