पूजा कर रहे पिता का बेटे ने काटा सिर, हैरान कर देने वाला है मामला
पूजा कर रहे पिता का बेटे ने काटा सिर, हैरान कर देने वाला है मामला
Share:

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आ रही है यहाँ तिवारीपुर क्षेत्र के सूर्यकुंड कॉलोनी में एक बेटे ने शनिवार रात पिता के सिर पर सिल-बट्टे से हमला कर हत्या कर दी तथा फिर चाकू और आरी से गर्दन काटकर सिर धड़ से अलग कर दिया। शव के टुकड़े सूटकेस में भरकर घर के पीछे नाले के समीप फेंक दिया। छोटे भाई की खबर पर पुलिस ने अपराधी को गिरफ्तार कर शव बरामद कर लिया है। सूर्यकुंड निवासी 62 वर्षीय मधुर मुरली गुप्ता की पत्नी की बहुत पहले मौत हो चुकी है। परिवार में उनकी मां हीरामणि देवी एवं दो बेटे प्रिंस कुमार गुप्ता उर्फ संतोष और प्रशांत गुप्ता रहते हैं। 

शनिवार को घर पर मधुर मुरली एवं उनकी मां ही थीं। देर शाम घर लौटे प्रिंस ने दरवाजा बाहर से बंद कर दिया एवं पिता से पैसे मांगने लगा। इंकार करने पर उसने सिल-बट्टा से उनके सिर पर हमला कर दिया, जिससे उनकी मौत हो गई। बाद में आरी और चाकू से पिता का सिर काटकर शव के टुकड़े बोरे में भरकर सूटकेस में रखकर घर के पीछे नाले के पास रख दिया। पिता का क़त्ल करने वाले प्रिंस के सिर पर खून सवार था। उसने पहले अपने पिता मधुर मुरली का गला चाकू से काटने की कोशिश की। सफल नहीं हुआ तो आरी से गला रेत डाला। उसकी सिर और धड़ अलग फेंकने की योजना थी। वह चाहता था कि उसके पिता इस प्रकार से लापता हों कि उनका कभी भी पता न चल पाए। शव मिले तो उसकी भी पहचान न हो हालांकि वह अपने मंसूबे में सफल हो पाता इससे पहले ही उसके भाई प्रशांत को शक हो गया तथा उसने पुलिस को खबर दे दी, जिसके पश्चात् क़त्ल का खुलासा हो गया। परिवारीजनों ने बताया, प्रिंस की हरकतों से पूरा परिवार परेशान रहता था। वह कर्ज लेकर नशा करता एवं कोई काम-धंधा नहीं करता था। प्रिंस अपने पिता के साथ दुकान में भी हाथ नहीं बंटाता था। इससे पिता नाराज रहते और उसे पैसा नहीं देते थे। वहीं, प्रिंस को लगता था कि उसके पिता ही उसके लिए सबसे बड़े बाधक हैं, इसलिए उसने उन्हें रास्ते से हटाने की योजना बनाई। प्रिंस ने हत्या के लिए उस समय को चुना जब घर पर भाई व अन्य लोग न हों। 

प्रिंस शादीशुदा है, उसकी हरकतों के कारण पति-पत्नी में अक्सर विवाद होता रहता था। पति की हरकतों से तंग आकर होली से पहले उसकी पत्नी बबिता अपने 5 वर्षीय बेटे शिवांश को लेकर शाहपुर इलाके के रामजानकीनगर मायके चली गई। पिता का हत्यारा प्रिंस उर्फ संतोष अपनी खराब आदतों के कारण ही बीते दिनों दुकान में रखा फ्रिज और 50, 100 किग्रा. का बाट भी परिवार के चुपके से बेंच दिया था। मधुर मुरली गुप्ता उसकी इन हरकतों से परेशान रहते थे। प्रिंस फ्रिज और बाट बेचकर बीते दिनों कर्ज की भरपाई किया था। मधुर मुरली का शव रविवार की शाम को पोस्टमार्टम के बाद घर आया उस वक़्त परिवार के पास अंतिम संस्कार के लिए भी पैसे नहीं थे। अपराधी के छोटे भाई ने अपनी जेब से लेकर पूरा घर तलाशा तो केवल 800 रुपये ही एकत्र हो पाए। ऐसे में दरवाजे पर रखी बुजुर्ग के अंतिम संस्कार का भी संकट खड़ा हो गया। इलाके के लोगों को जब इसकी जानकारी हुई तो उन्होंने चंदा जुटाना आरम्भ किया। साथ ही पड़ोस में रहने वाले मधुर मुरली के भाई को आगे आने को बोला। लेकिन, मृतक के बेटे प्रशांत ने बताया, उसके चाचा ने एक हजार रुपये चंदा देकर किनारा कस लिया। मोहल्ले के लोगों ने सभी के सहयोग से चंदा जुटा लिया। तत्पश्चात, देर शाम मधुर का अंतिम संस्कार हुआ।

वही बेटे की नशाखोरी से पूरा परिवार परेशान था। छोटे भाई प्रशांत ने बताया कि प्रिंस इन दिनों कर्ज में बहुत डूबा हुआ था। उसने 40 हजार रुपये में अपनी बाइक तक गिरवी रख दी है। बाइक छुड़ाने के लिए वह पिता से रुपये की मांग कर रहा था तथा दबाव बना रहा था। जबकि उसकी हरकतों के कारण कोई उसकी बातों पर भरोसा नहीं करता था। पिता का सिर धड़ से अलग करने के पश्चात् प्रिंस अपने छोटे भाई का सूटकेस लिया। सूटकेस में रखे सभी कपड़े निकालकर फेंक दिया तथा फिर पिता की लाश सूटकेस में भरने लगा। लेकिन, सूटकेस छोटा होने के कारण शव उसमें पैक नहीं हो सका। ऐसे में उसने शव बोरे में भरकर सूटकेस में डालने के बाद उसे चादर में बांध दिया। घर के पीछे नाले के पास रखकर वह रिक्शा तलाश रहा था, तभी प्रिंस का छोटा भाई प्रशांत घर पहुंच गया। भाई को खून देखकर शक हुआ और पूछताछ करने लगा, जिसके बाद मामला खुल गया। उसकी दादी ने बताया, पूरे दिन प्रिंस रुपयों को लेकर अपने पिता से झगड़ा कर रहा था, घर में काफी टेंशन हो गई थी। उसने शाम में मुझसे बोला कि दादी आप कुछ देर के लिए चाचा के घर चली जाओ, आपका मन बहल जाएगा। दादी ने कहा कि मैं घर के भीतर चली गईं। उसके पिता घर में देर शाम को पूजा कर रहे थे। तभी प्रिंस घर में मसाला पीसने वाले सिल-बट्टा लेकर आया एवं पीछे से पिता के सिर पर वार कर दिया।

कहा जा रहा है कि सिर पर चोट लगते ही पिता मधुरमुरली गुप्ता बेहोश हो गए। उनके सिर से खून बहने लगा, तत्पश्चात, प्रिंस घर में रखा सब्जी काटने वाला चाकू लाया तथा पिता की गर्दन काटने लगा। चाकू तेज नहीं होने के कारण वह मुड़ गया। इसके बाद प्रिंस घर में रखा आरी ब्लेड लेकर आया तथा गर्दन काटकर अलग कर दिया। पुलिस ने आला-कत्ल के रूप में चाकू एवं आरी दोनों को बरामद कर लिया है। घर में ईश्वर के सामने पूजा पर बैठे मधुर मुरली गुप्ता की हत्या के पश्चात् लोग ऐसे बेटों के जन्म ही नहीं लेने की दुआ कर रहे हैं। कलियुगी बेटे की करतूत से सूर्यकुंड इलाका सन्न है। सूर्यूकुंड निवासी 62 वर्षीय मधुर मुरली गुप्ता सामाजिक व्यक्ति थे। जाफरा बाजार के सुप्रसिद्ध किराना व्यवसायी स्व. घोपन बनिया के वंशज थे। कुशल व्यवहार के चलते ही लोग उन्हें सम्मान देते थे।

'पहले की दोस्ती, फिर कई बार बनाए शारीरिक संबंध और...', इस लड़की की कहानी सुन काँप जाएंगे आप

फिर भूकंप के झटकों से डोली कच्छ की धरती, हुआ ये हाल

समलैंगिक विवाह पर संविधान पीठ करेगी सुनवाई, सुप्रीम कोर्ट ने 5 जजों की बेंच के पास भेजा मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -