त्वचा को लंबे समय तक यंग बनाए रखता है एलोवेरा
त्वचा को लंबे समय तक यंग बनाए रखता है एलोवेरा
Share:

लड़कियां अपनी ब्यूटी से जुड़ी समस्याओं को दूर करने के लिए तरह-तरह के ब्यूटी ट्रीटमेंट करवाती हैं. कुछ लड़कियां तो अपनी खूबसूरती को निखारने के लिए तरह तरह के फेस सीरम, मेकअप रिमूवर, डार्क सर्कल्स हटाने की क्रीम, ग्लोइंग स्किन के लिए प्राइमर आदि का इस्तेमाल करती हैं. इन चीजों को खरीदने में उनके बहुत सारे पैसे खर्च हो जाते हैं. आज हम आपको एक ऐसी चीज के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपकी ब्यूटी से जुड़ी सभी समस्याओं को दूर कर सकता है. एलोवेरा हमारी त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है. इसके इस्तेमाल से आप अपनी ब्यूटी से जुड़ी सभी समस्याओं से छुटकारा पा सकती हैं. 

1- अगर आपके बालों में डैंड्रफ की समस्या है, तो बादाम के तेल में एलोवेरा जेल को मिलाकर अपने बालों की जड़ों पर लगाएं. 15 मिनट तक अपने बालों में हल्के हाथों से मसाज करें. अब अपने बालों को माइल्ड शैंपू से धो लें. ऐसा करने से आपकी डैंड्रफ की समस्या के साथ-साथ बालों की ड्राइनेस भी दूर हो जाएगी. 

2- एलोवेरा जेल में भरपूर मात्रा में अमीनो एसिड और विटामिन मौजूद होते हैं.  आप इसे मेकअप रिमूवर के रूप में इस्तेमाल कर सकती हैं. इससे आपकी त्वचा को कोई नुकसान नहीं होगा. 

3- अगर आपको सनबर्न की समस्या हो गई है, तो अपने चेहरे पर एलोवेरा जेल लगाकर मसाज करें. ऐसा करने से आपको सनबर्न की समस्या से छुटकारा मिल जाएगा. 

4- चेहरे को साफ करने के लिए दो चम्मच एलोवेरा जेल को गर्म पानी में मिलाएं. अब इस पानी से दिन में दो बार अपने चेहरे को साफ करें. यह एक अच्छे क्लींज़र के रूप में काम करता है. इसके इस्तेमाल से आपकी त्वचा लंबे समय तक जवान बनी रहती है.

 

पिम्पल्स और डेड स्किन की समस्या को दूर करता है चमेली का फूल

सांवलेपन की समस्या से छुटकारा दिलाता है टमाटर

स्किन को खूबसूरत और चमकदार बनाता है खरबूजा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -