स्किन की नमी को बरक़रार रखता है ऑर्गेन आयल
स्किन की नमी को बरक़रार रखता है ऑर्गेन आयल
Share:

क्या आप जानते हैं की स्किन के लिए आर्गन आयल का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है. इसमें भरपूर मात्रा में औषधीय गुण मौजूद होते हैं जो स्किन की सभी समस्याओं को दूर करके स्किन में निखार लानें का काम करते हैं इसके अलावा इसके इस्तेमाल से बालों को भी सुंदर, मुलायम और चमकदार बनाया जा सकता है. आज हम आपको आर्गन ऑयल के कुछ ऐसे नेचुरल फायदों के बारे में बताने जा रहे है जिन्हे जानकर आप  आज से ही इसका इस्तेमाल शुरू कर देंगी.

1- सर्दियों के मौसम में स्किन बहुत ड्राई हो जाती है जिसके कारण स्किन से जुडी कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है, ऐसे में अगर आप स्किन पर ऑर्गन आयल का इस्तेमाल करती हैं तो इससे आपकी स्किन में नमी आ जाती है. इसके अलावा इस तेल का इस्तेमाल करने से आपकी स्किन को उचित पोषण भी मिलता है जिससे आपकी स्किन हमेशा स्वस्थ रहती है.

2- अगर आप अपने चेहरे को साफ और सुंदर बनाए रखना चाहती हैं तो इसके लिए आर्गन आयल का इस्तेमाल करें. ये एक अच्छे टोनर के रूप में भी काम करता है. इसे इस्तेमाल करने के लिए आर्गन ऑयल में थोड़ा सा गुलाब जल डालकर अच्छे से मिक्स करें, अब इसे अपने चेहरे पर लगाएं. ऐसा करने से आपकी स्किन साफ सुंदर बनेगी, इसके अलावा इसके इस्तेमाल से आपकी स्किन में नमी भी आएगी.

 

अंजीर के इस्तेमाल से निखारें अपनी त्वचा की रंगत

आपका बॉडी लोशन दूर कर सकता है सेल्युलाइट स्किन की समस्या

बालों को स्वस्थ और सुन्दर बनाता है नीम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -