सीबीआई की छह सदस्यीय टीम ने की एनआरएचएम घोटाले से जुड़े मामले की जांच, डॉक्टर के यहां से बरामद किया लाखों का कैश
सीबीआई की छह सदस्यीय टीम ने की एनआरएचएम घोटाले से जुड़े मामले की जांच, डॉक्टर के यहां से बरामद किया लाखों का कैश
Share:

सोनभद्र में एनआरएचएम घोटाले की जांच करने के लिए आई सीबीआई की छह सदस्यीय टीम ने दुद्धी में डॉक्टर के यहां से 10 लाख से ज्यादा कैश और जमीन के कागजात जब्त किये हैं। टीम ने राबर्ट्सगंज में जिला अस्पताल और दुद्धी में सीएचसी के वरिष्ठ डाक्टरों सहित अन्य मेडिकल स्टाफ से पूछताछ की। टीम सोमवार की शाम पहुंची थी।

सोनभद्र में सोमवार को सीबीआई की छह सदस्यीय टीम ने एनआरएचएम घोटाले से जुड़े मामले की जांच की। इंस्पेक्टर वाईएस यादव के नेतृत्व में आई छह सदस्यीय टीम ने पहले राबर्ट्सगंज जिला अस्पताल जाकर वहां पर एनआएचएम मद से खरीदे गए मेडिकल उपकरणों के बारे में पूछताछ की। सूत्रों का कहना है कि उसके बाद एक वरिष्ठ डाक्टर के घर पर जाकर उनसे पूछताछ की। उनसे घर में मौजूद सामानों की खरीददारी को लेकर कुछ सवाल किए। इन्हें खरीदते समय ली गई रसीद के बारे में जानकारी जुटाई। यहां के बाद सीबीआई ने शाम को दुद्धी सीएचसी में अचानक दबिश दी। यहां पर अस्पताल परिसर में स्थित एक वरिष्ठ डाक्टर के आवास में पहुंच कर अचानक जांच शुरू कर दी। सूत्रों का कहना है कि जांच में सीबीआई टीम को उनके घर से 10 लाख रुपये से अधिक का कैश मिला। इसके अलावा पांच बेनामी अचल और चार बेनामी चल संपत्ति की जानकारी भी हुई। इन सभी के कागज को सीज करते हुए टीम अपने साथ ले गई।

एक सप्ताह पहले ही की थी रेकी
सोनभद्र। सीबीआई की टीम ने एनआरएचएम को लेकर सोमवार को जो औचक छापेमारी की थी, उसका अभ्यास एक सप्ताह पहले ही गुपचुप तरीके से कर लिया था। सूत्रों का कहना है कि सीबीआई इंस्पेक्टर वाईएस यादव के नेतृत्व में टीम ने एक सप्ताह पहले आकर उक्त डॉक्टरों की लोकेशन, उनके काम करने का समय, घर में रहने आदि की जानकारी जुटा ली थी। उसके बाद छापेमारी का प्लान बनाया और उसे सोमवार को अंजाम दिया।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -