कश्मीर के हालात और बिगड़े प्रदर्शनकारियों पर भांजी लाठियां, पांच की मौत
कश्मीर के हालात और बिगड़े प्रदर्शनकारियों पर भांजी लाठियां, पांच की मौत
Share:

श्रीनगर। कश्मीर के हालात दिनों दिन बिगड़ रहे है। मंगलवार को भी बडग्राम और अनंतनाग जिले में हिंसक प्रदर्शन होने की खबर मिली है। बताया गया है कि सुरक्षा बलों ने प्रदर्शनकारियों को तीतर-बीतर करने के लिये न केवल हवा में गोलियां चलाई वहीं स्थिति को संभालने के लिये लाठियां भी भांजी। मंगलवार को मुठभेड़ के दौरान पांच लोगों की मौत होने संबंधी समाचार प्राप्त हुये है।

गौरतलब है कि बीते कुछ दिनों पूर्व आतंकवादी बुरहान वानी को भारतीय सेना ने मुठभेड़ में मार गिराया था और इसके बाद से ही घाटी में हिंसक प्रदर्शनों का दौर जारी हो गया है। मंगलवार को भी हिंसक प्रदर्शनकारियों को सुरक्षा बलों ने खदेड़ा और इसके चलते हवा में गोलियां चलाकर लाठियां चलाई गई। सुरक्षा बलों और प्रदर्शनकारियों के बीच हुई मुठभेड़ में पांच लोग मौत का शिकार हो गये है.

जबकि पचास से अधिक घायल हो गये। कश्मीर के लगभग सभी हिस्सों में कफर्यू लगा हुआ है, बावजूद इसके प्रदर्शनों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मरने वालों की संख्या अभी तक 60 से अधिक हो गई है। पुलिस अधिकारियों के अनुसार मंगलवार को कुछ क्षेत्रों में प्रदर्शनकारी पत्थर फेंक रहे थे, जिसे पहले तो सुरक्षा बलों ने समझाने का प्रयास किया, लेकिन जब वे नहीं माने तो फिर सुरक्षा बलों को जवाबी कार्रवाई करना पड़ी।

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -