इन 8 राज्यों में कोरोना की स्थिति भयावह, केंद्र ने पत्र लिखकर दिए ख़ास निर्देश
इन 8 राज्यों में कोरोना की स्थिति भयावह, केंद्र ने पत्र लिखकर दिए ख़ास निर्देश
Share:

नई दिल्ली: कोरोना के मामलों में अचानक वृद्धि होने के बाद केंद्र सरकार ने 8 राज्यों को विशेष निर्देश जारी किए हैं. केंद्र सरकार ने इन राज्यों से स्पष्ट कहा है कि कोरोना का प्रसार रोकने के लिए ‘सख्त कदम उठाइए’. केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने गुरुवार को दिल्ली, हरियाणा, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र, गुजरात, कर्नाटक और झारखंड को पत्र लिखते हुए ये निर्देश दिए हैं.

स्वास्थ्य सचिव ने इन सूबों को कोरोना वायरस की टेस्टिंग बढ़ाने, अस्पताल स्तर की तैयारियों को मजबूत करने, टीकाकरण की रफ्तार और कवरेज बढ़ाने के निर्देश दिए हैं. बता दें इससे पहले स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने उत्तराखंड, गोवा, मणिपुर, उत्तर प्रदेश और पंजाब के अधिकारियों के साथ बैठक में कोरोना वायरस की रोकथाम और नियंत्रण के लिए सार्वजनिक स्वास्थ्य उपायों और इन राज्यों में टीकाकरण की स्थिति की समीक्षा की. केंद्र सरकार ने इन राज्यों से कहा कि दिल्ली में लागू GRAP मॉडल को पूरे देश में लागू किए जाने पर भी विचार चल रहा है.

बता दें कि केंद्र की ये चेतावनी ऐसे वक़्त में आई है, जब भारत में गुरुवार को बीते 24 घंटों में 13,154 नए कोरोना केस दर्ज किए गए. गुरुवार को भारत में Omicron के केस बढ़कर 961 हो गए. देश में वीकली पॉजिटिविटी रेट 0.76 फीसद है, जो बीते 46 दिनों से 1 प्रतिशत से कम है. डेली पॉजिटिविटी रेट 1.10 प्रतिशत है, जो बीते 87 दिनों से 2 प्रतिशत से कम है.

न्यूज़ीलैंड के दिग्गज बल्लेबाज़ ने किया सन्यास का ऐलान

नीट-पीजी की काउंसलिंग पर रेजिडेंट डॉक्टरों ने सुप्रीम कोर्ट में दायर की जनहित याचिका

नेशनल हाईवे पर हुआ भयंकर हादसा, 2 लोगों की गई जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -