मुंबई में एक बार फिर बदतर हो सकते है कोरोना से हाल, सामने आए हैरान कर देने वाले मामले
मुंबई में एक बार फिर बदतर हो सकते है कोरोना से हाल, सामने आए हैरान कर देने वाले मामले
Share:

मुंबई: इंडिया के कुछ भागों और दुनिया के कई देशों में कोरोना वायरस के केस एक बार फिर से बढ़ने लगे है,  हालांकि मृत्यु दर बहुत हद तक नियंत्रण  में आ चुका है,.  डब्ल्यूएचओ की कोरोना वायरस पर गठित इमरजेंसी कमिटी ने बुधवार को कहा कि  कोविड महामारी अब भी स्वास्थ्य के लिए एक बड़ा खतरा बना हुआ है और जोर देकर बोला है कि देशों को इसके  विरुद्ध अपनी लड़ाई कमजोर नहीं पड़ना चाहिए. कई देशों ने सार्वजनिक स्वास्थ्य और सामाजिक उपायों में ढील भी दे दी है, और कोरोना वायरस सैंपल टेस्टिंग में भारी कमी की है. विश्व स्वास्थ्य संगठन के विशेषज्ञों के समूह ने कहा कि यह वायरस अभी खत्म नहीं होने वाला.

मुंबई: मुंबई ने बुधवार को कोरोना वायरस के 73 नए केस सामने आ चुके है, जो इस वर्ष 17 मार्च के उपरांत एक दिन में सबसे ज्यादा है. बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) की हेल्थ बुलेटिन में इस बारें में बोला गया है कि कोरोना वायरस की वजह से कोई ताजा मौत नहीं हुई. मुंबई में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 19,560 पर अपरिवर्तित है. जो नए 73 मरीज भी सामने आ चुके है, उनमें 68 बिना लक्षण वाले हैं और 5 अन्य हॉस्पिटल में भर्ती हैं. इस हफ्ते की शुरुआत से कोरोना वायरस  के केस में निरंतर बढ़ने लगे है. सोमवार को मुंबई में 23 केस सामने आए थे. 

एक दिन पहले मुंबई ने 52 केस दर्ज किए थे और शून्य मृत्यु हुई थी. शहर इस साल 3 मार्च से प्रतिदिन 100 से कम केस सामने आए थे. दैनिक मामलों में वृद्धि के साथ, मुंबई की सकारात्मकता दर 0.005 फीसद से बढ़कर 0.007 फीसद हो चुकी है. हेल्थ बुलेटिन में कहा गया है कि बीते 24 घंटों में 9970 कोविड-19 सैंपल टेस्ट किए गए, जिससे मुंबई में अब तक कुल 1,67,45,172 सैंपल टेस्ट भी पूरे हो चुके है. मुंबई में कोविड रिकवरी रेट 98 फीसद है. अब शहर में कुल 331 सक्रिय केस बाकी है. केस के दोगुने होने की दर अब 16,538 दिन है, जबकि 6 अप्रैल से 12 अप्रैल के मध्य मामलों की कुल वृद्धि दर 0.004 फीसद थी. विशेष रूप से, मुंबई में कोरोना वायरस से अस्पताल के कुल 26,151 बिस्तरों में से बुधवार तक केवल 13 पर ही मरीज एडमिट थे. शहर लंबे समय से किसी भी सीलबंद इमारतों और कंटेनमेंट जोन से मुक्त है.

आतंकी संगठन 'इंडियन मुजाहिदीन' से था ताल्लुक, सुप्रीम कोर्ट ने आरोपी जाहिर हक़ को कर दिया रिहा

गर्मी में हुई है शादी तो हनीमून के लिए बेस्ट हैं ये 5 जगह

कांग्रेस ने डॉ. अंबेडकर की जयंती पर उन्हें किया नमन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -