संघर्ष विराम के बाद भी सीरिया में 'दोज़ख' जैसे हालत
संघर्ष विराम के बाद भी सीरिया में 'दोज़ख' जैसे हालत
Share:

संयुक्त राष्ट्र: सीरिया लगातार युद्ध के दलदल में समाता जा रहा है, संयुक्त राष्ट्र द्वारा शुक्रवार को संघर्ष विराम का प्रस्ताव पारित होने के बावजूद, सीरिया में धमाकों का दौर जारी है. एक न्यूज़ चैनल के एडिटर जेरेमी बोवेन का कहना है कि, सीरिया में लगभग सात साल से लड़ाई जारी है और इस दौरान वहां सही मायनों में संघर्ष विराम शायद ही कभी हुआ है.

बताया जा रहा है कि, विद्रोहियों के ठिकानों पर सीरियाई सरकार हवाई हमले कर रही है और इन हमलों में सीरिया ने क्लोरीन जैसे रासायनिक हथियारों का भी इस्तेमाल किए हैं. वहीं सीरिया के मित्र रूस का कहना हैं कि, पूर्वी ग़ूटा में मौजूद जैश अल इस्लाम संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रहा है. रूस के इस बयान पर जैश अल इस्लाम के प्रवक्ता ने जवाब देते हुए कहा है कि, जब सीरिया ही संघर्षविराम का उल्लंघन कर रहा है तो हम क्यों चुप बैठें.

इससे पहले भी फ़्रांस और जर्मनी ने रूस से कहा था कि, वो सीरिया की सरकार पर संघर्ष विराम का सम्मान करने के लिए दबाव बनाए. संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटरेश ने पूर्वी ग़ूटा के हालात को 'धरती पर जहन्नुम' की तरह बताया है. गौरतलब हैं कि, राजधानी दमिश्क के नज़दीक पूर्वी ग़ूटा में विद्रोहियों के ठिकाने पर सीरियाई बमबारी में पिछले एक हफ्ते के दौरान सैकड़ों लोग मारे गए हैं और लगभग चार लाख लोग संघर्ष वाले क्षेत्र में फंसे हुए हैं.

सीरिया: संघर्ष विराम पर सहमति

संघर्षविराम के बावजूद, सीरिया में हमले जारी

सीरिया में नहीं रुकेंगे धमाके, युद्धविराम प्रस्ताव निरस्त

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -