कोरोना के कारण बिगड़े दुनिया भर के हाल, हर 15 सेकेंड में व्यक्ति खो रहा अपनी जान
कोरोना के कारण बिगड़े दुनिया भर के हाल, हर 15 सेकेंड में व्यक्ति खो रहा अपनी जान
Share:

वाशिंगटन: विश्वभर में लगातार तबाही मचाता जा रहा कोरोना वायरस ने अब और भी ज्यादा तेजी पकड़ ली है. दुनिया भर में इस वायरस के कारण हर तरफ लोगों की मौत और बर्बादी का मंज़र बना हुआ है.  विश्व में इससे जान गंवाने वालों का आंकड़ा 7 लाख को पार हो चुका है. बीते 2 सप्ताह के आंकड़ों को देखें तो कोविड-19 से हर 24 घंटे में औसतन 5,900 लोगों मौत होती जा रही है. इतना ही नहीं यहाँ प्रति घंटे 247 लोगों और हर 15 सेकंड में एक व्यक्ति की मौत हो रही है.

वैश्विक स्तर पर कोविड-19 संक्रमितों की संख्या 1.87 करोड़ को पार कर चुकी है. लैटिन अमेरिका के कई शहरों में महामारी तीव्रता से पांव पसार रही है. अब तक 50 लाख से अधिक लोग इस संक्रमण की चपेट में आए है. मरने वालों का आंकड़ा भी 2 लाख से ज्यादा हो चुका है. लैटिन अमेरिका के देश ब्राजील महामारी से सबसे अधिक मामले सामने आए है. तकरीबन 64 करोड़ की आबादी वाले लैटिन अमेरिका में ब्राजील, वेनेजुएला, चिली और अर्जेटीना समेत 33 देश हैं. अमेरिका में कोविड-19 के चलते मरने वालों की दर निरंतर 4 हप्ते से बढ़ती जा रही है. हालांकि नए केस में निरंतर दूसरे हप्ते  में 5 प्रतिशत कमी आई है.
 
मेक्सिको में 148 नए मामले: मिली जानकारी के अनुसार मेक्सिको में कोविड -19 के 148 नए मामले रिकॉर्ड किया जा चुके है. देश के स्वास्थ्य विभाग ने बुधवार को कहा कि संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 4 लाख 49 हजार से अधिक हो गई है, वहीं बीते 24 घंटों में 6 हजार से भी ज्यादा नए मामले दर्ज किए गए हैं.

आज ही के दिन जापान में उठा था तबाही का सैलाब, साफ़ हो गया था 13 कि.मी. तक का इलाका

उबेर कप बैडमिंटन फाइनल्स में भारत को मिला सरल ड्रा

कोरोना ने पाक में पकड़ी तेजी, 2 लाख से अधिक हुआ संक्रमितों का आंकड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -