फिल्म दसवीं से लेकर फुकरे रिटर्न्स तक जेल में हुई थी इन फिल्मों की शूटिंग
फिल्म दसवीं से लेकर फुकरे रिटर्न्स तक जेल में हुई थी इन फिल्मों की शूटिंग
Share:

अभ‍िषेक बच्चन की फ‍िल्म 'दसवीं' 7 अप्रैल को रिलीज की जा चुकी है. रिलीज से पहले मूवी की पहली स्क्रीन‍िंग आगरा सेंट्रल जेल में हुई थी. दरअसल आगरा सेंट्रल जेल में दसवीं की शूट‍िंग पूरी की गई थी. शूट‍िंग के बीच अभ‍िषेक की कुछ कैद‍ियों से दोस्ती हुई. उन्होंने जेल में दसवीं की स्पेशल स्क्रीन‍िंग का वादा भी कर दिया था. अपने वादे को पूरा करते हुए अभ‍िषेक ने आगरा सेंट्रल जेल में मूवी की पहली स्क्रीन‍िंग देखने के लिए मिली थी. बता दें कि फिल्म दसवीं में जिस तरह आगरा सेंट्रल जेल को दर्शाया गया है, ठीक उसी तरह बॉलीवुड की कुछ अन्य मूवी भी असली जेल में शूट किए जा चुके है. इनमें से एक जेल को भारत का सबसे खतरनाक जेल माना जाता है. आइए जानें उन फिल्मों के नाम. 

कयामत: सिटी अंडर थ्रेट: अजय देवगन-नेहा धूप‍िया स्टारर मूवी कयामत: सिटी अंडर थ्रेट की शूट‍िंग दीयू के बहुत  खास लोकेशन में की गई रही. मूवी में कुछ जेल सीक्वेन्स हैं जिनकी शूट‍िंग दीयू के पानी कोठा फोर्ट (Pani Kotha Fort)  में की गई थी. जबक‍ि आउटडोर सीक्वेंस दीयू के ओल्ड फोर्ट्स में हुई थी. 

दीवारें: नागेश कुक्कून्नुर के निर्देशन में बनीं मूवी दीवारें की शूट‍िंग भी जेल में पूरी की गई थी. मूवी डेथ रो के तीन कैद‍ियों की कहानी पर बनाई गई है. इस फिल्म की शूट‍िंग यरवदा सेंट्रल जेल में पूरी की गई है. 
 
फुकरे रिटर्न्स: कॉमेडी ड्रामा फुकरे रिटर्न्स के कुछ सीन्स की शूट‍िंग तिहाड़ सेंट्रल जेल में की गई थी. ये सुनकर पहले तो यकीन नहीं होगा पर यदि आपने मूवी देखी है तो अब मान लीज‍िए क‍ि वे जेल सीन्स तिहाड़ सेंट्रल जेल का ही है. फुकरे रिटर्न्स में ऋचा चड्ढा जब जेल जाती हैं तो वे सीन्स तिहाड़ मह‍िला जेल में शूट किए थे. 

माधुरी के पति ने ली नई कार तो ख़ुशी से झूमि एक्ट्रेस

एड शूट के बीच नीतू ने रणबीर संग शेयर की तस्वीर, समधन ने किया खास कमेंट

लाउडस्पीकर से अजान पर बैन के पक्ष में अनुराधा पौडवाल, कहा- 'अगर वो करेंगे तो हम...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -