आलू में छुपा है खुबसूरती का राज

अपने चेहरे की रंगत पाने के लिए आप न जाने कितने प्रकार के प्रोड्क्ट अपनाती हैं बल्कि चेहरे की रंगत का राज आपके ही किचन में छुपा होता है जी हां आपको यकीन नही होगा लेकिन इसे आप रोजाना सब्जी के तौर पर इस्तेमाल करती है। हम यहां पर आपसे आलू की बात कर रहे हैं यह आलू आपकी चेहरे की रंगत को लाने साथ ही आपको खुबसूरत बनाने के लिए काफी काम की चीज है तो चलिए देखते हैं कि कैसे पाएं आलू से चेहरा का निखार-

इसके लिए आपको आलू का पैक तैयार करना होगा इसके लिए आप आलू का रस निकाल लें और उस पर टिश्यू शीट मास्क रख दें और फिर इसमे रस सोख लेने के बाद इसे अपने चेहरे पर लगा लें और 20 मिनट तक इसे लगा रहने दें। 

इसके अलावा आप आलू के साथ अंडे का पैक भी बना सकती हैं इसके लिए आपको अंडे के सफेद भाग को आलू के रस के साथ मिलाकर इसे अपने चेहरे पर लगाएं और 20 से 30 मिनट बाद धो लें।

चेहरे पर निखार पाने के लिए आप आलू के साथ हल्दी का पैक तैयार कर सकती हैं इसके लिए आपको आलू को कद्दूकस करके उसमें हल्दी मिलाकर मिक्स करना होगा और फिर इसे 20 मिनट के लिए अपने चेहरे पर लगाकर पानी से धो लें।

त्वचा की सूजन और मुहांसे कम करने के लिए आप आलू का पेस्ट बनाका इसमें दो से तीन चम्मच मुल्तानी मिट्टी और गुलाब जल डालकर पैक तैयार कर लें और फिर इसे चेहरे पर लगाएं इससे भी आपको फायदा होगा।

बना रहेगा चेहरा आपका भी खुबसूरत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -