फिल्म पलटन की रिलीज़ के पीछे छिपा हुआ है यह राज़

युद्ध के मैदान में अपने जान की बाज़ी लगाकर देश कीरक्षा करने वाले जांबाज़ों की कहानी से बुनी हुई जे पी दत्ता निर्देशित फिल्म "पलटन" बॉक्स ऑफिस पर 7 सितम्बर को रिलीज़ होने वाली है. पर क्या आप जानते है भारत चीन युद्ध पर बनी इस फिल्म की रिलीज़ डेट भी एक विशेष महत्व रखती है, जो जुड़ी है इसी युद्ध से.

 

यह तो आप सभी जानते ही होंगे कि 1962 में भारत और चीन के बीच में युद्ध हुआ था और इसके ठीक पांच साल बाद चीन की सेना ने एक बार फिर भारतीय सीमा में हमला किया था. चीन ने ऐसा इसलिए किया था क्योंकि भारतीय सेना उस समय नाथू ला से सेबू ला तक फेंसिंग कर रही थी और चीन की सेना ये नहीं चाहती थी. साथ ही चीन की सेना पर 62 की जंग जीतने का घमंड था और उसी जीत का दंभ भरते हुए चीनी सेना ने आक्रमण कर दिया. सीमा पर अचानक से हुए इस हमले में कई भारतीय जवान शहीद भी हुए पर जल्दी जवाबी कार्यवाही करते हुए भारतीय सेना ने चीन को मुंह तोड़ जवाब दिया और अपनी विजय का उद्घोष किया. 

सूत्रों के मुताबिक ये ऐतिहासिक युद्ध 11 सितम्बर 1967 को शुरू हुआ था और इसी कारण से इस फिल्म पलटन की रिलीज़ डेट सात सितम्बर रखी गई है.जे पी दत्ता की पलटन में अर्जुन रामपाल , सोनू सूद , हर्षवर्धन राणे और गुरुमीत चौधरी जैसे सितारे भारतीय सेना के उस गौरव भरे किस्सों को परदे पर उतरेंगे जो असल जिंदगी में देशवासियों की आँखों को नहीं दिखाई देते है.

‘धड़क’ की रिलीज़ से पहले जाह्नवी को मिली एक और फिल्म

'दबंग 3' का रणबीर कपूर की इस फिल्म से होगा महाक्लैश

'वीरे दी वेडिंग' का नया पोस्टर जारी, काफी बोल्ड अंदाज़ में नज़र आई अभिनेत्रियां

Race-3 का पहला सॉन्ग हुआ रिलीज़, नजर आई जैकलीन और सलमान की हॉट केमिस्ट्री

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -