पूर्वांचल में खोई जमीन को तलाशने का काम फिर होगा शुरू, कांग्रेस निभाएगी अहम् भूमिका
पूर्वांचल में खोई जमीन को तलाशने का काम फिर होगा शुरू, कांग्रेस निभाएगी अहम् भूमिका
Share:

पूर्वांचल में अपनी खोई जमीन तलाशने जुटी कांग्रेस 2 दिवसीय मंथन में जुट गए है. गोरखपुर के गोला तहसील में 11 जिलों के 155 ब्लॉक अध्यक्षों के प्रशिक्षण का कार्यक्रम का आयोजन किया जाने वाला है. कार्यक्रम का उद्घाटन कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने किया. ब्लॉक अध्यक्षों में जोश भरने के साथ साथ उन्हें जीत का मंत्र दे दिया है. प्रदेश अध्यक्ष लल्लू ने बोला कि संगठन को मजबूत करने के लिए ये प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया जाने वाला है. पहले ग्राम पंचायत स्तर पर और अब ब्लॉक स्तर पर पार्टी को मजबूत होता जा रहा है. साथ ही लल्लू ने का कि प्रियंका गांधी के यूपी प्रभारी बनने के उपरांत संगठन के काम में तेजी आयी है.

जंहा इस बात का पता चला है कि तीन दशकों से अधिक समय से सत्ता से दूर कांग्रेस निरंतर गांवों पर फोकस करने में लगे हुए है, गांव के लोगों को जोड़ने का कोशिश करने में लगे हुए है. लल्लू ने कहा कि पूर्व पीएम राजीव गांधी का भी जोर ग्राम पंचायतों को सशक्त बनाने पर था. जब से प्रियंका गांधी प्रदेश की प्रभारी बनी हैं तब से वो लगातार पार्टी के पदाधिकारियों को गांव स्तर से जोड़ने की प्रयास में लगे हुए है.

बीजेपी पर लगाया ये आरोप: गोरखपुर में भी ब्लॉक अध्यक्षों की कार्यशाला जिला मुख्यालय के 60 किलोमीटर दूर गोला में हो रहा है. जहां पर पूर्वांचल के 11 जिलों वाराणसी, आजमगढ़, मऊ, बलिया, देवरिया, गोरखपुर, कुशीनगर, महराजगंज, सतंकबीरनगर, सिद्धार्थनगर और बस्ती के कार्यकर्ता के बीच मंथन हुआ और उन्हे पार्टी के जीत का मंत्र दिया. प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि जिस तहर से बीजेपी तेजी के साथ गांवों में देश में समाजिक ताना बना समाप्त कर रही है. मुद्दों और विषयों से विषयान्तर करके लोगों को धर्म और जाति की राजनीति में झोंकने की कोशिश कर रही है. कांग्रेसी इन विषयों को लेकर गांवों में जा रहे हैं.

प्रमोशन की खुशी में सिपाही ने चलाई गोली, घर के ही 3 लोगों की गई जान

जानिए कौन है पाई के रचनाकार, जानें क्या है इसका इतिहास

सहनशक्ति के नाम पर स्टूडेंट्स के साथ करता था छेड़खानी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -