पीएम मोदी को बचपन में पढ़ाने वाले स्कूल प्रिंसिपल का निधन, PM ने जताया शोक
पीएम मोदी को बचपन में पढ़ाने वाले स्कूल प्रिंसिपल का निधन, PM ने जताया शोक
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी के स्कूली शिक्षक रासविहारी मणियार (Rasvihari Maniyar) का 94 वर्ष की आयु में देहांत हो गया है। वे गुजरात के वडनगर स्थित बीएन विद्यालय से प्राचार्य के रूप में रिटायर हुए थे। इसी विद्यालय में पीएम नरेंद्र मोदी ने बचपन में पढ़ाई की थी। अपने शिक्षक के निधन पर पीएम मोदी ने संवेदना प्रकट की है।

 

मणियार के देहांत की जानकारी शेयर करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि, 'अपने स्कूल शिक्षक रासविहारी मणियार के देहांत की खबर सुनकर गहरा दुख पहुँचा। मेरे जीवन में उनका अमूल्य योगदान है। मैं जीवन के इस पड़ाव तक उनसे जुड़ा रहा। एक छात्र के रूप में मुझे जीवनभर उनका मार्गदर्शन मिलने का संतोष है।' अपने ट्वीट में पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने गुुरु रासविहारी मणियार के साथ एक तस्वीर भी की। इसके साथ ही उन्होंने लिखा है कि, 'दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना।' इस फोटो में पीएम मोदी अपने शिक्षक को सम्मानित कर रहे हैं। इस दौरान उन्होंने गुरु का पैर छूकर आशीर्वाद भी लिया। यह तस्वीर कुछ वर्ष पुरानी है।

बता दें कि पीएम मोदी अपने गुरु का उल्लेख समय-समय पर करते रहे हैं। जब भी वह गुजरात दौरे पर होते हैं और अवसर मिलता है, तो अपने शिक्षकों से मिलने का प्रयास करते हैं। उन्होंने गुजरात के सीएम रहने के दौरान अहमदाबाद में गुजरात कॉलेज के एक समारोह में अपने टीचरों को सम्मानित किया था।

'केरल में नहीं जन्मा, लेकिन उनसे बेहतर धोती बाँध सकता हूँ..', वामपंथी सरकार पर जमकर बरसे गवर्नर खान

क्या कांग्रेस में किसी से नाराज़ हैं शशि थरूर ? सांसद ने दिया जवाब

मस्जिद की तरह बना दिया गया था बस स्टैंड, भाजपा सांसद के दखल के बाद हटाए गए गुम्बद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -