इमली के फेस वाश से दूर हो जायेगे आपकी स्किन के दाग धब्बे
इमली के फेस वाश से दूर हो जायेगे आपकी स्किन के दाग धब्बे
Share:

अधिकतर लड़किया अपनी स्किन को खूबसूरत बनाने के लिए मार्किट में मिलने वाले ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती है. पर इन ब्यूटी प्रोडक्ट्स में भरपूर मात्रा में केमिकल्स मिले होते है जो आपकी को अंदर से नुकसान पहुँचाने का काम करते है. इसलिए अगर आप अपनी स्किन को खूबसूरत बनाना चाहती है तो इसके लिए जितना हो सके नेचुरल चीजों का इस्तेमाल करे. स्किन पर नेचुरल चीजों के इस्तेमाल से आपकी स्किन तो खूबसूरत बनेगी ही साथ ही इस पर मौजूद सारे दाग धब्बे भी दूर हो जायेगे. आप इमली के इस्तेमाल से भी अपनी स्किन को खूबसूरत बना सकते है. 

आइये जानते है कैसे- 

1-अगर आप अपनी स्किन के दाग धब्बो को दूर करना चाहते है तो इसके लिए सबसे पहले थोड़ी सी इमली को धुप में रखकर अच्छे से सूखा ले. जन इमली सूख जाये तो इसके बीजो को  निकालकर इमली को एक बर्तन में दाल दे,अब इसमें थोड़ी सी हल्दी और दूध मिला दे.अब इन सभी चीजों को मिलाकर मिक्सी में डालकर पीस ले. आपका फेस पैक तैयार है . अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर आधे घंटे के लिए छोड़ दे,जब ये सूख जाये तो अपने चेहरे को दूध से धो ले. धोने के बाद अपनी स्किन पर  नारियल के तेल से मसाज करे. ऐसा करने से आपकी स्किन और मौजूद सभी दाग धब्बे ख़त्म होने लगेंगे और चमक भी लौट आएगी.

2-आप चाहे तो अपनी स्किन को खूबसूरत बनाने के लिए इमली के फेस वाश का भी इस्तेमाल कर सकती है. इसके लिए सबसे पहले इमली को पानी में डालकर दो घंटो के लिए छोड़ दे. जब ये अच्छे से भीग जाये तो इसे मसल मसल कर पानी मे अच्छे से घोल दे. अब इस पानी से अपने चेहरे को रगड़ के धोये.आपकी ऐसा करने से आपकी त्वचा कुछ ही दिनों में सुन्दर नजर आने लगेगी.और आपको बाजार से फेश वाश खरीदने की जरुरत नहीं पड़ेगी.

इस फेस पैक के इस्तेमाल से बनाये अपनी स्किन को दूध जैसा गोरा

 

डार्क सर्कल से निजात पाने के लिए करें ये उपाय

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -