अधिकारीयों पर आरोप लगाने वाला सरपंच हुआ गिरफ्तार, कलेक्टर ने थमाया नोटिस
अधिकारीयों पर आरोप लगाने वाला सरपंच हुआ गिरफ्तार, कलेक्टर ने थमाया नोटिस
Share:

छिंदवाड़ा: मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले के एक सरपंच को आत्मदाह का प्रयास करने के मामले में गिरफ्तार किया गया है। जिलाधिकारी ने उसे कारण बताओ नोटिस भी दिया है। सरपंच एसडीओ तथा उपयंत्री पर कमीशन खोरी का इल्जाम लगाते हुए उनकी तहकीकात की मांग कर रहा था, वहीं दोनों अधिकारीयों ने सरपंच पर ब्लैकमेल करने का इल्जाम लगाया था।

प्राप्त खबर के मुताबिक, जिले के मोहखेड़ पंचायत का सरपंच श्यामू साहू को मोहखेड़ पुलिस ने बृहस्पतिवार को गिरफ्तार कर लिया है। सरपंच ने जनपद पंचायत के कुछ अफसरों पर कमीशनखोरी का इल्जाम लगाते हुए जांच ना होने के विरोध में आत्मदाह की चेतावनी दी थी। तत्पश्चात, वह बकायदा जनपद के सामने हल्ला मचा रहा था, तभी एहतियातन पुलिस ने उसे दबोच लिया तथा धारा 151 के तहत उसे गिरफ्तार कर लिया। जनपद पंचायत दफ्तर में हल्ला मचाने तथा शासकीय कार्य में बाधा डालने को लेकर कर्मचारियों ने उक्त सरपंच की शिकायत भी की है। पुलिस तहकीकात कर रही है।

आपको बता दें कि ग्राम पंचायत सरपंच श्यामू साहू बीते कई दिनों से जनपद पंचायत मोहखेड़ में पदस्थ एक SDO तथा उपयंत्री पर कमीशनखोरी का इल्जाम लगाते हुए उनकी तहकीकात की मांग कर रहा था। कहा जा रहा है कि दोनों ही अफसरों ने सरपंच पर जबरन ब्लैकमेल करने का भी इल्जाम लगाया था। ऐसे में अब दोनों ही पक्षों से शिकवा शिकायत का दौर जारी है जिसको लेकर तहकीकात की जा रही है। ग्राम प्रधान होने के नाते जिलाधिकारी सौरभ कुमार सुमन ने श्यामू साहू द्वारा किए गए कृत्य को ग्राम स्वराज अधिनियम के विपरीत मानते हुए इसे गलत माना है। जिसके चलते धारा 40 की कार्यवाही के पूर्व नोटिस दिया गया है। वहीं 3 दिनों में अगर सरपंच श्यामू साहू के द्वारा अगर उचित जवाब नहीं दिया जाएगा तो वे धारा 40 की कार्यवाही भी कर सकेंगे। नोटिस में पूछा है कि क्यों न आपको प्रधान के पद से पृथक किया जाए।

मोदी राज में 8 सालों के उच्चतम स्तर पर महंगाई, लेकिन अब भी नहीं टूटा है 'मनमोहन सरकार' का रिकॉर्ड

शिक्षा मंत्री भारतीय ज्ञान प्रणाली पर पाठ्यपुस्तक का शुभारंभ करेंगे

बिहार पहुंचे सिंगर उदित नारायण, गाया ऐसा गाना कि भरी महफ़िल में नाचने लगी कलेक्टर-एसपी की पत्नी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -