दिनों दिन बदतर होती जा रही यात्रियों की सुरक्षा, सिकंदराबाद-हिसार ट्रेन के एसी कोच से यात्रियों का सामान हुआ चोरी

Jan 23 2021 10:35 AM
दिनों दिन बदतर होती जा रही यात्रियों की सुरक्षा, सिकंदराबाद-हिसार ट्रेन के एसी कोच से यात्रियों का सामान हुआ चोरी

सिकन्दराबाद से जोधपुर लौट रही ट्रेन के एसी कोच से शुक्रवार प्रातः कुछ यात्रियों का कीमती सामान चोरी होने की खबर सामने आई है। ट्रेन के मारवाड़ जंक्शन पहुंचने पर यात्रियों ने वहां हंगामा कर यात्रियों के सुरक्षा का अनुरोध किया जा रहा है। जंहा कुछ यात्रियों की तरफ से लूट की शिकायत भी दर्ज कराई गई है। सिकन्दराबाद-हिसार एक्सप्रेस ट्रेन सुबह जोधपुर की तरफ जा रही थी। जंहा सभी यात्री गहरी नींद में सो रहे थे, इस बीच टीटी का कहना है कि आबूरोड से ट्रेन निकलते ही कुछ लोगों ने ट्रेन पर पत्थर से हमला करना शुरू कर दिया। इस पर लोको पायलट ने ट्रेन की गति को धीमा कर दिया । ट्रेन के धीमा होते ही चार-पांच लोग इसके एसी कोच में चढ़ गए। वहीं यात्रियों का कहना है कि उन्होंने पथराव की कोई आवाज नहीं सुनी।

अपनी बात को जारी रखते हुए उन्होंने कहा कि- लुटेरे पहले से ट्रेन में सवार थे। ट्रेन में आते ही लुटेरों ने नींद में सो रहे यात्रियों का सामान लूटना शुरू कर दिया। लुटेरों ने यात्रियों को धमकाते हुए सामान  भी छीनना शुरू कर दिया। एक यात्री ने कहा कि लुटेरे उनका एक पर्स लेकर चलते बने। इस पर्स में तकरीबन चालीस हजार रुपए नगद के अतिरिक्त मोबाइल, सोने से बने ईयररिंग्स, आधार कार्ड सहित कुछ अन्य जरुरी सामान था। इसी तरह तकरीबन पांच यात्रियों से लुटेरे उनका सामान ले मारवाड़ जंक्शन स्टेशन से पहले ट्रेन के धीमा होने पर भाग निकले।

जंहा इस बात का पता चला है कि ट्रेन में वारदात का पचा चलते ही यात्रियों में हडक़ंप मचने लगा। सभी ने पहले अपना सामान तलाशा। फिर यात्रियों ने टीटीई के सामने अपना विरोध दर्ज कराया। कुछ यात्रियों ने रेल मंत्री पीयूष गोयल को ट्वीट कर घटना की जानकारी दी। बाद में ट्रेन के सुबह मारवाड़ जंक्शन पहुंचने पर यात्रियों ने ट्रेन को वहीं पर रोक दिया और स्टेशन पर हंगामा किया। कुछ यात्रियों के रिपोर्ट दर्ज कराने और अधिकारियों के आश्वासन के बाद मामला शांत हुआ।

कोवैक्सीन के फर्स्ट फेज ट्रायल का नतीजा आया सामने, लांसेट ने लिखा- कोई गंभीर दुष्प्रभाव नहीं ...

बिहार की राजधानी पटना के दीदारगंज में आग लगने से मचा हाहाकार, 1 बीघा तक सब जलकर हुआ खाक

12वीं पास युवाओं के लिए बेहतरीन मौका, जल्द ही करें यहां आवेदन