आखिर 4G से कितनी अधिक स्पीड देगा 5G नेटवर्क
आखिर 4G से कितनी अधिक स्पीड देगा 5G नेटवर्क
Share:

बीते साल दुनियाभर में व्यावसायिक तौर पर 5G नेटवर्क को रोल आउट किया गया. इस नई सुविधा को  सबसे पहले दक्षिण कोरिया और अमेरिका में रोल आउट किया गया, इसके बाद ये चीन और कई यूरोपीयन देशों में व्यावसायिक तौर पर रोल आउट हुआ. 2020 यानि की ये साल, 5G नेटवर्क को मेनस्ट्रीम में लाने का है. भारत समेत कई और देशों में इस साल के अंत तक इस सर्विस को रोल आउट किया जा सकता है. 5G नेटवर्क की खास बात ये है कि वर्तमान के 4G नेटवर्क के मुकाबले ये 10 गुना ज्यादा स्पीड से डाटा ट्रांसफर कर सकता है. यानि की आपकी फेवरेट मूवी जिसे डाउनलोड होने में अभी 25 से 30 मिनट तक लगते हैं वो महज कुछ सेकेंड में ही डाउनलोड हो जाएंगे. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

OnePlus की सेल्स में हो सकता है इजाफा, इस सुविधा को कंपनी ने किया प्रांरभ

आपकी जानकारी के​ लिए बता दे कि अल्ट्रा एचडी क्वालिटी की वीडियो कॉलिंग भी की जा सकेगी. यही नहीं, स्मार्ट डिवाइसेज में स्ट्रांग कनेक्टिविटी मिलेगी, जिसकी वजह से आपकी जिंदगी और भी तेज हो जाएगी. 5G यानि की पांचवी जेनरेशन की नेटवर्क टेक्नोलॉजी न सिर्फ बेहतर कनेक्टिविटी प्रदान करेगी, बल्कि आपके पूरे लाइफस्टाइल को और भी रोमांचक और तेज बना देगी.

Android यूजर्स बन सकते है हैकर्स के ​शिकार, इस रिपोर्ट में हुआ खुलासा

अगर आपको नही पता तो बता दे कि 5G नेटवर्क मुख्य तौर पर चार तरह की फ्रिक्वेंसी Non-standalone 5G (NSA-5G), standalone 5G (SA-5G), Sub-6 GHz और mmWave पर काम करता है। किसी भी रीजन में इन चार तरह के स्पेक्ट्रम के माध्यम से ही 5G नेटवर्क को यूजर्स के डिवाइस तक पहुंचाया जाता है.

Facebook का रंग बिरंगा फीचर, हैप्पी होली लिखते ही उड़ेंगे रंग गुलाल

realme के band की कीमत में आई भारी गिरावट, जानें फीचर्स

Redmi Note 9 Pro स्मार्टफोन जल्द होगा लॉन्च, जानिए संभावित फीचर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -