22 साल बाद 77 लाख में बनी सड़क, मात्र 20 दिनों में ही उखड़ गई.., ये है झारखंड !

22 साल बाद 77 लाख में बनी सड़क, मात्र 20 दिनों में ही उखड़ गई.., ये है झारखंड !
Share:

रांची: झारखंड के रामगढ़ जिले में मुख्यमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत लगभग 77 लाख रुपये खर्च करके सड़क बनवाई जा रही है.  ग्रामीणों का दावा है कि 22 वर्षों के बाद इस सड़क का निर्माण हुआ है. मगर, 20 दिन के अंदर ही सड़क उखड़ने लगी. जिसे लेकर ग्रामीणों में आक्रोश फैल गया. स्थानीय लोगों का कहना है कि सड़क उखड़ने के कारण यहां धूल उड़ने लगी. जिसके चलते यहां रहने वाले लोगों का जीना दूभर हो गया. सड़क के टूटने के कारण ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन करना शुरू कर दिया.  

ग्रामीणों का इल्जाम है कि इस सड़क को बनवाने में कई अनियमिताएं बरती गई हैं. जिसके चलते महज 20 दिन में ही यह सड़क उखड़ गई. वहीं उपविकास आयुक्त नागेंद्र सिन्हा ने जांच कर कार्रवाई करने का भरोसा दिलाया है. जानकारी के अनुसार, यह सड़क 900 मीटर बनाई जानी है, जो अभी करीब 600 मीटर तक ही बनी है और आगे निर्माण कार्य जारी है. वहीं इस मामले पर कुजू गांव के मुखिया जय कुमार ओझा ने जानकारी देते हुए बताया है कि 22 वर्षों के लम्बे अंतराल के बाद बड़ी मुश्किल से इस सड़क का निर्माण कार्य शुरू हुआ है. मगर  सड़क को बनाने में जो माल इस्तेमाल हुआ है, वह बेहद घटिया क्वालिटी का है. 

जय कुमार ओझा ने आगे कहा कि, मटेरियल घटिया होने की वजह से नई सड़क 20 दिन के अंदर ही उखड़ने लगी. उपविकास आयुक्त नरेंद्र कुमार सिन्हा ने बताया कि सड़क के उखड़ने की शिकायत मुझे प्राप्त हुई है. इसकी जांच करवाई जा रही है, जो भी इसमें दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. 

'हर हाजी के 50 हज़ार बचेंगे..', हज यात्रा के लिए सरकार का बड़ा ऐलान, खुश हो जाएंगे मुसलमान

हिंडनबर्ग के चक्रव्यूह में फंसे अडानी के लिए आई खुशखबरी, इस कंपनी ने कमाया जबरदस्त प्रॉफिट

जानिए कौन थीं रमाबाई आंबेडकर ? जो रहीं बाबा साहेब की प्रेरणास्त्रोत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -