दिल्ली में कही तेजी से घट रहे कोरोना के मामले तो कही होने वालों की तादाद हुई दुगनी
दिल्ली में कही तेजी से घट रहे कोरोना के मामले तो कही होने वालों की तादाद हुई दुगनी
Share:

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में कोरोना के केस फिर से तेजी से बढ़ता हुआ नज़र आ रहा है। हर रोज केसों में वृद्धि देखने को मिली है। शुक्रवार को कोरोना के 312 नए केस देखने को मिले है 14 जनवरी के उपरांत 1 दिन में सबसे अधिक केस हैं। जिसके पूर्व 14 जनवरी को 340 केस सामने आए थे। संक्रमण दर बढ़कर 0.53% हो चुकी है। जंहा इस बात का पता चला है कि 1 दिन में 59122 लोगों की कोविड जांच की गई। इसके साथ ही कोविड रिकवरी रेट  घटकर तकरीबन 98 प्रतिशत हो चुका है। सक्रिय मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 1779 हो गया है। ये आंकड़े दिल्ली के लिए चेतावनी की तरह हैं। शुक्रवार को जारी दिल्ली गवर्नमेंट की रिपोर्ट के मुताबिक 1 दिन में 312 और मरीज ठीक हुए हैं।

स्वास्थ होने वालों से अधिक संक्रमित होने वाले: मिली जानकारी के अनुसार कई दिनों से नए केस की तुलना में स्वस्थ होने वाले मरीजों की तादाद कम होने से कोविड की सक्रिय मरीजों की संख्या में निरंतर तेजी देखने को मिली है। हालांकि शुक्रवार को जितने नए मरीज सामने आए उतने ही ठीक भी हो गए। अब मिली रिपोर्ट्स के अनुसार दिल्ली में अब तक 6 लाख 40 हजार 494 लोग कोविड संक्रमित हो चुके हैं और इनमें से 6 लाख 27 हजार 797 लोग कोविड के वायरस को मात दे चुके हैं।

इतने लोगों की हो चुकी जांच: वहीं दिल्ली में अब तक कुल 1 करोड़ 26 लाख 81 हजार 441 की कोविड टेस्ट किए जा चुके है। प्रत्येक 10 लाख की आबादी पर जांच का औसत 6 लाख 67 हजार 444 है। दिल्ली के कोरोना हॉस्पिटल में बेड की कुल संख्या 5709 है जिसमें से 5110 बेड खाली है। वहीं दिल्ली में कुल मृत्यु दर 1.70% हो गई है। अब दिल्ली में हॉस्पिटल में 599 और होम आइसोलेशन में 863 मरीज इलाज करवा रहे हैं।

दिल्ली में संपत्ति के लिए हत्या, रिश्तेदार ने ही युवक को कैंची घोंपकर मार डाला

दिल्ली समेत इन शहरों में भी हो सकती है भारी वर्षा, इस दिन रहेगा मौसम ख़राब

गुलाम नबी आज़ाद बोले- जहाँ भी पार्टी कहेगी, या प्रत्याशी बुलाएगा, वहां प्रचार करने जाऊंगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -