इन कारों के बढ़ते दाम उड़ा रहे है हर किसी के होश
इन कारों के बढ़ते दाम उड़ा रहे है हर किसी के होश
Share:

आपने देश-विदेश में बहुत सी महंगी गाड़ियों के बारे में सुन ही लिया होगा, लेकिन क्या आपको पता है कि दुनिया की सबसे महंगी कार कौन सी हैं? और इसका मूल्य कितना है? यदि नहीं, तो हम आपको बता दें कि दुनिया में कुछ कारें इतनी अधिक महंगी हैं कि उन्हें चलाना या देखना तो दूर, उनके नाम भी बहुत ही कम लोगों ने सुना होगा. दुनिया की सबसे महंगी कारों में शुमार कुछ कारें इतनी महंगी हैं कि इनके मूल्य पर विश्वास करना भी बहुत मुश्किल है. यदि आप भी इन महंगी कारों के बारे में जानना चाहते हैं तो आज हम आपको दुनिया की तीन सबसे महंगी कारों के बारे में जानकारी देने वाले है. 

पगानी ज़ोंडा HP बरचेट्टा (Pagani Zonda HP Barchetta): ज़ोंडा एचपी बरचेट्टा, पगानी ऑटोमोबिली ऑटो हाउस की पहली कार भी बोली जाती है. इस कार को काफी वर्षों पहले बनाया गया था. इस गाड़ी का फ्रेम पूरी तरह से कार्बन फाइबर से बना है. यह दुनिया की सबसे सबसे महंगी कारों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर ही आ रही है. इस कार में केवल 21 इंच लंबा विंडशील्ड भी दिया जा रहा है. इस कार में लगा इंजन कार 355 किमी/घंटा की अधिकतम रफ्तार से भी चल रहा है. यह कार मात्र 3.4 सेकंड में 0-100 किमी/घंटा की स्पीड पकड़ भी सकते है. हालांकि इस कार को अब नहीं खरीदा जा सकता है क्योंकि इस कार के केवल तीन यूनिट्स का ही प्रोडक्शन किया गया था और जब इसे आखिरी बार बेचा गया था तब जिसका मूल्य कीमत 17.6 मिलियन अमेरिकी डॉलर यानि 143.68 करोड़ रुपये थी.

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अपनी नई एसयूवी स्कॉर्पियो-एन की कीमतों में कुछ समय पहले ही बढ़ोतरी की है. इसके बाद अब कंपनी ने अपनी स्कॉर्पियो क्लासिक के दामों में भी इजाफा कर दिया है. पहले यह SUV 11.99 लाख रुपये की एक्स शोरूम मूल्य पर उपलब्ध थी, लेकिन मूल्यों में इस बढ़ोतरी के बाद अब इस कार की शुरूआती एक्स शोरूम कीमत 12.64 लाख रुपये हो चुकी है. यानि इस गाड़ी का मूल्य में 65,000 रुपये का इजाफा हुआ है.  स्कॉर्पियो क्लासिक बाजार में केवल दो ही वैरिएंट मौजूद हैं. इन दोनों ही वैरिएंट के मूल्यों में 65,000 रुपये का इजाफा हुआ है, जिसके बाद अब स्कार्पियो क्लासिक एस की एक्स शोरूम कीमत ₹12.64 लाख और स्कॉर्पियो क्लासिक एस 11 का एक्स शोरूम मूल्य ₹11 16.14 लाख हो चुका है. इसी महीने स्कॉर्पियो एन की कीमतों में भी 15,000 रुपये से 1.01 लाख रुपये तक का इजाफाभी भर भर कर हुआ है. 

हुंडई जल्द ही पेश कर सकती है अपनी नई कार

टाटा ने एकदम सेदिया ग्राहकों को बड़ा झटका, जानिए क्या है मामला

टाटा की इन कारों के तेजी से बढ़ रहे दाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -