आतंकी नेटवर्क से संबंध रखने वालों से बच्चें पालने का अधिकार छीना
आतंकी नेटवर्क से संबंध रखने वालों से बच्चें पालने का अधिकार छीना
Share:

आतंकी नेटवर्क से संबंध रखने वालो को नसीहत देने के लिए ब्रिटेन की सरकार से सख्त कदम उठाते हुए उन बीस बच्चों को देखभाल का फैसला किया है,जिनके माता-पिता पर आईएस आतंकी नेटवर्क से संबंध रखने का आरोप है. ब्रिटैन के अखबारों की रिपोर्ट के मुताबिक इन बच्चों को फोस्टर केयर या उनके रिश्तेदारों के पास रखा जाएगा बच्चो में एक साल का बच्चा भी शामिल है. इसके आलावा विशेष स्थिति में माता-पिता के साथ रहने की भी इजाजत तो दी जाएगी मगर उस दौरान माता-पिता को इलेक्ट्रॉनिक टैग पहनना होगा.इससे वे सीरिया नहीं भाग सकेंगे. इस मीडिया जांच में यह पता लगाने की कोशिश की गई है कि ब्रिटेन के युवाओं पर कट्टरपंथ से प्रभावित होने का कितना खतरा है. पाया गया कि ब्रिटेन में जेहादी पीढ़ी पनपने का खतरा है.

खबरों की माने तो एक केस में पाया गया कि एक मां अपने दो साल के बच्चे को लेकर सीरिया चली गई थी. उसका बच्चा जब वहां से लौटा तो बाजार में उसे सबसे ज्यादा बंदूक पसंद आती थी और वह लोगों को गोलियां मारने में उसे मजा आता था.  यह बच्चा अब चार साल का हो चुका है.  अदालत में सुनवाई के दौरान बताया गया कि यह बच्चा जब रक्का में था, तो आईएस लड़ाकों की ड्रेस पहनता था और एके-47 राइफल के साथ उसकी तस्वीरें ली जाती थीं. बच्चा अभी उस प्रभाव से निकला नहीं है और ब्रिटेन में लौटने के बाद से डॉक्टर और सामाजिक कार्यकर्ता उसकी कॉउंसलिंग कर रहे है.

जस्टिस हेडेन के मुताबिक पूर्वी लंदन की एक  युवा लड़की सीरिया सीमा से पकड़ी गई थी. इस लड़की पर अब हिंसा और मौत की बातों और तस्वीरों का कोई असर ही नहीं होता है. उसके लिए यह सब सामान्य बात है. बच्चों की मानसिकता पर आतंक के दुष्परिणामों को देखते हुए लिया गया ये फैसला उनके माता पिता को भी सही राह पर लाने में मदद कर सकता है. 

शॉपिंग मॉल में भीषण आग से 37 की मौत 69 लापता

भारत में शहीद के दर्ज़े को तरसते भगत सिंह का सम्मान पाकिस्तान में

चीन की वायुसेना ने किया युद्धाभ्यास

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -