ये है सबसे अमीर गांव जहां लोगों को नहीं है किसी चीज़ की कमी
ये है सबसे अमीर गांव जहां लोगों को नहीं है किसी चीज़ की कमी
Share:

गांव के बारे में साेचते है कि दिमाग में गरीबी, कच्चे रास्ते, जैसी बातें ध्यान में आती हैं. लेकिन कई गाँव ऐसे भी होते हैं जहां पर ये सब नहीं देखा जाता बल्कि वो गांव शहर की तरह होते हैं. हम आपकाे दुनिया के एक ऐसे गांव के बारे में बता रहे हैं जाे दुनिया का सबसे अमीर गांव है. इस गांव के हर निवासी के पास आलीशान मकान, महंगी कार, गहने और सबके खाते में 1.5 करोड़ से भी ज्यादा रुपए हैं. गांव की खुद की एक ट्रांसपोर्ट एजेंसी है जिस में हेलीकॉप्टर से लेकर सब कुछ है. 

सुनकर हैरानी तो होगी ही, लेकिन सही है. बता दें, यह गाँव चीन में है जिसका नाम Huaxi है. चीन के जियांगसू प्रांत के वाक्शी गांव को दुनिया का सबसे अमीर गांव बताया जाता है. वाक्शी गांव चीन के ‘सुपर विलेज’ के नाम से पूरी दुनिया में जाना जाता है. वाक्शी गांव शंघाई से करीब 135 किलाेमीटर दूर है. ये कह सकते हैं कि इस गाँव में कोई भी गरीब नहीं है बल्कि सभी करोड़पति हैं. 
 

इस गांव में दर्जनों मल्टीनेशनल कंपनियां हैं. यहां बड़े पैमाने पर खेती भी होती है. इस गांव में भी एक समय गरीबी थी. वाक्शी गांव को कामयाबी के शिखर पर पहुंचाने का श्रेय कम्युनिस्ट पार्टी के लोकल सेक्रेटरी वू रेनाबो को जाता है. खास बात तो ये है कि रेनाबो ही वे शख्स है जिन्हाेंने गांव की तस्वीर ही बदल दी. उन्होंने एक कंपनी का गठन कर सामूहिक खेती को बढ़ावा दिया. आज इस गांव को करोड़ों डॉलर की कंपनियों का गढ़ माना जाता है, जिनमें स्टील और शिपिंग प्रमुख कंपनियां है. एक और  खास बात इस गांव के सभी घर एक जैसे हैं. ये घर देखने पर किसी हाेटल जैसे लगते हैं.  

दुनिया में सबसे लंबी है इस महिला की पलकें...

यहां बच्चे जहरीले सांप को समझते हैं खिलौना, खेलते हैं मौत का खेल

रोमांटिक मौसम के चलते Skore Condom ने निकाला अपना नया विज्ञापन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -