परिणाम को लेकर छात्रों ने विवि में जमकर की तोड़-फोड़

Dec 05 2017 10:08 PM
परिणाम को लेकर छात्रों ने विवि में जमकर की तोड़-फोड़

मालदा: लम्बे इंतज़ार के बाद गत मंगलवार को गौड़ बंग विश्वविद्यालय के अधीन कॉलेजों का परीक्षा परिणाम घोषित किया गया. लेकिन इतनी लेटलतीफ़ी के बावजूद कई छात्रों को परिणाम में समस्या झेलनी पडी हैं, वे विवि द्वारा जारी किये परीक्षा परिणाम से नाखुश है. इसे लेकर कल सोमवार को छात्रों ने जमकर विवि में विरोध प्रदर्शन किया और जमकर तोड़-फोड़ भी की. विरोध इतना बढ़ गया था कि, विवि प्रशासन को इसके लिए पुलिस को बुलाना पडा. पुलिस के आने के बाद मामला शांत हुआ. गौरतलब है कि, विश्वविद्यालय के उपकुलपति ने एक माह पहले अपने पद से इस्तीफा दिया है. 

आंदोलन कर रहे छात्रों के मुताबिक़, एक तो काफी विलंब से परीक्षा परिणाम घोषित किया गया. उत्तर पत्र ठीक से जांची नहीं गई. टेस्ट परीक्षा में जहां हमें 90 फीसदी अंक मिलते थे. वही इस परीक्षा में हमें फेल कर दिया गया. परीक्षा के नाम पर नाटक किया गया. आज हम पुनर्मूल्यांकन की मांग को लेकर नये उपकुलपति प्रो. स्वागत सेन से मिलने गये थे. लेकिन उपकुलपति और परीक्षा नियंत्रक हमारी समस्या सुनना तो दूर की बात, हमसें मिलने तक के लिए मना कर दिया.

छात्रों ने आगे बताया कि, हम दूर-दराज इलाके से अपनी फरियाद सुनाने आये थे. हमारी समस्या उपकुलपति नहीं सुनेंगे, तो कौन सुनेंगे? हमारे भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है. विश्वविद्यालय में प्रवेश करने के समय भी हमें रोका गया. अंत में हमें सड़क जाम करने पर मजबूर होना पड़ा. इस संबंध में विश्वविद्यालय के उपकुलपति व परीक्षा नियंत्रक ने कुछ भी कहने से इंकार कर दिया. 

इस विभाग में निकली विभिन्न पदों पर भर्ती, 10वीं पास करें आवेदन

ECIL ने निकाली इस पद पर भर्ती, 38000 रु होगा वेतन

विज्ञान के ये प्रश्नोत्तर आ सकते है प्रतियोगी परीक्षा में