घर में एक्वेरियम होने के बाद भी आ रही धन की कमी तो जान लें इसका कारण
घर में एक्वेरियम होने के बाद भी आ रही धन की कमी तो जान लें इसका कारण
Share:

घरों में लोग खुशहाली लाने के लिए न जाने क्या-क्या उपाए करते रहते हैं। लेकिन वह यह भूल जाते हैं की उनके यह उपाए कभी कभी उल्टा नुकसान भी कर जाते हैं। आमतौर पर सभी को यही पता होता है की घर मे एक्वेरियम होना काफी शुभ माना जाता है। हालाकी यह बात सच है लेकिन क्या आपको यह पता है की घर में एक्वेरियम अगर सही जगह पर न हो तो यह नुकसान दायक भी होता है। तो क्या आपने भी अपने घर में एक्वेरियम कंही भी रख दिया अगर हां तो जल्द से जल्द उसकी जगह बदल कर दूसरी जगह रखें। ऐसा न करने से घरों में धन की कमी आती है। तो चलिए जानते है की असल में एक्वेरियम की कहां पर जगह होना चाहिए।

वास्तुशास्त्र में एक्वेरियम के बारे में बताया गया है कि अगर गलती से भी इसे गलत जगह रख दिया तो कंगाली की स्थिति भी बन सकती है। वास्तुशास्त्र के मुताबिक, एक्वेरियम को कभी भी बेडरूम में नहीं रखना चाहिए। इसके अतिरिक्त एक्वेरियम को किचन में भी नहीं रखना चाहिए। एक्वेरियम को प्राकृतिक रोशनी के नीचे रखने से तनाव दूर होता है। इसके अलावा लाल और काली रंग की मछली रखने से खुशहाली आती है। वहीं, कोशिश करनी चाहिए कि एक्वेरियम में 9 मछलियां ही रखी जाए।

 इसके अतिरिक्त मछलियों को खाना देते वक़्त ख़ास ध्यान रखें। कभी भी ज्यादा खाना न डालें। वहीं, मछलियों के लिए आने वाला खाना ही प्रयोग में लायें। एक्वेरियम में फ़िल्टर और ठण्ड में हीटर की भी सुविधा रखनी चाहिए। 

 

खिड़की से भी प्रवेश कर सकती है बुरी शक्तिया

गुरुवार को इन बातों का रखे ख़ास ख्याल

वास्तु के हिसाब से सोएं सही दिशा में

इन चीजों को करने से बढ़ता है आपका गुडलक

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -