सामने आई बप्पी लाहिड़ी के निधन की वजह, डॉक्टर ने किया बड़ा खुलासा
सामने आई बप्पी लाहिड़ी के निधन की वजह, डॉक्टर ने किया बड़ा खुलासा
Share:

मनोरंजन जगत के मशहूर गायक और कम्पोजर बप्पी लाहिड़ी जिन्होंने भारत में डिस्को म्यूजिक को लोकप्रिय किया, उनका 69 की आयु में देहांत हो गया है. म्यूजिक जगत ने आज एक प्रतिभाशाली गायक को खो दिया है. बता दें कि बप्पी लाहिड़ी का वास्तविक नाम अलोकेश लहरी है किन्तु इंडस्ट्री में उन्हें बप्पी लाहिड़ी के नाम से जाना जाता है. बप्पी लहरी का जन्म बंगाली परिवार में हुआ. उनके पिता अपरेश लहरी तथा मां बांसुरी लहरी थी. दोनों ही शास्त्रीय संगीत तथा श्यामा संगीत में बंगाली सिंगर एवं संगीतकार थे. उन्हें उनके माता-पिता ने ही ट्रेन किया था.

वही अब डॉक्टर ने बप्पी लाहिड़ी के निधन का कारण बताया उन्होंने कहा, ‘आधी रात से कुछ समय पहले OSA (ऑब्सट्रक्टिव स्लीप एपनिया) की वजह से उनकी जान चली गई.’ बप्पी लाहिड़ी को सब प्यार से बप्पी दा बोलते थे. वह अपने सांग्स के साथ-साथ अपने सोने को लेकर भी बहुत लोकपिय थे. वह 80 और 90 के दशक के डिस्को किंग थे. फिल्म नमक हलाल, डिस्को डांसर तथा डांस-डांस जैसी मूवीज के उनके गाने बहुत हिट रहे हैं. उन्होंने फिल्म हिम्मतवाला, शराबी, एडवेंचर ऑफ टार्जन, सत्यमेव जयते, कमांडो, आज के शहंशाह, थानेदार, नंबरी आदमी, शोला तथा शबनम जैसी मूवीज में भी हिट गाने दिए हैं. 

वही बप्पी का पहला बॉलीवुड हिट बतौर गायक एवं कम्पोजर आमिर खान के पिता ताहिर हुसैन की फिल्म जख्मी से मिला. बप्पी ने नई जनरेशन के अनुसार भी सांग्स गाए हैं जैसे डर्टी पिक्चर का ऊ ला ला, फिल्म गुंडे का तूने मारी एंट्रीयां, बद्रीनाथ की दुल्हनिया का तम्मा-तम्मा एवं शुभ मंगल ज्यादा सावधान का अरे प्यार कर ले. बप्पी ने बीते वर्ष 2020 में टाइगर श्रॉफ की फिल्म बागी 3 का सांग भंकास गाना कम्पोज किया था.

इस बीमारी से ग्रसित है बप्पी दा, सोते -सोते कई बार रुक जाती थी सांस

दुनिया थी बप्पी दा के गानों की दीवानी और वह थे इस शख्स के दीवाने

बप्पी लहरी के निधन से शोक में राजनीतिक जगत, ममता बनर्जी से लेकर इन नेताओं ने जताया शोक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -