Video: यह नही देखा तो फिर क्या इंदौर देखा, इस विडियो में दिखाई गयी इंदौर की असली झलक

Mar 15 2017 07:55 PM

इंदौर: पूरा भारत देश उसके दिल में मध्यप्रदेश और मध्यप्रदेश की संस्कृति को बताता इंदौर शहर. जी हां वही शहर जिसने संगीत से लेकर बॉलीवुड तक, राजनीती से राजनेता तक, इतिहास से लेकर भविष्य के सपनो तक, लोगो को वह सब कुछ दिया है, जिसकी कल्पना शायद ही इंदौर से की थी. अपनी खास संस्कृति और महत्त्व के लिए जाने जाने वाले इस शहर की झलक विदेशो तक मिलती है. जिसमे इन्दोरी नमकीन हो या फिर पोहा... यह पुरे देश के साथ सात समंदर पार भी अपनी महक को बरक़रार रखे हुए है. ऐसे में हाल में इंदौर से जुड़ा हुआ एक विडियो सामने आया है जो इंदौर की 'तहजीब' को बता रहा है.

हाल में इंदौर के कलेक्टर पी नरहरि ने कुछ लोगो के साथ मिलकर एक बहुत ही आदर्शवादी काम किया है, जिसमे उन्होंने इंदौर की संस्कृति को दुनिया तक पहुँचाने का प्रयास किया है. जिसमे  "इंदौरी तहजीब" नाम से एक विडियो बनाया गया है, जो सोशल मीडया पार बहुत वायरल हो रहा है. इस विडियो में इंदौरी संस्कृति व यहाँ से जुड़े कुछ पलो को बताया गया है. कलेक्टर पी नरहरि के इस कार्य की सराहना की जा रही है.

इस वीडियो का कॉन्सेप्ट कलेक्टर द्वारा दिया गया है और संगीत और निर्देशन ऋषिकेश पाण्डेय द्वारा किया गया है. इसमें आवाज देव नैगी ने दी है. बता दे कि इससे पहले भी  स्वच्छ भारत अभियान को लेकर एक विडियो बनाया गया था, जिसमे दस हजार बच्चों की वानर सेना मिलकर अलसुबह उठकर खुले में शौच करने वालों को सीटी बजाकर लोगो को खुले में शौच ना करने के लिए प्रेरित करती है. वही हाल में आये इस विडियो को देखकर आप खुद  "इंदौरी तहजीब" तथा इसकी "संस्कृति" के बारे में जान सकेंगे. अगर यह विडियो नहीं देखा तो फिर क्या इंदौर देखा.

इंदौर के कलेक्टर व डीआईजी ने मिल बांचे अभियान के तहत पढ़ाया बच्चो को

महिलाओं पर बनी यह शॉर्ट फिल्म, जरूर देखनी चाहिए आपको

सोशल मीडिया पर भगवंत मान का मजाक उड़ाते दिखे संजय सिंह