MP में अभी नहीं थमेगी बारिश, इन शहरों के लिए जारी हुआ अलर्ट
MP में अभी नहीं थमेगी बारिश, इन शहरों के लिए जारी हुआ अलर्ट
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में निरंतर हो रही बारिश से किसानों को काफी ज्यादा नुकसान उठाना पड़ रहा है। राज्य के कई जिलों में बारिश  (Heavy Rain)के साथ ओलावृष्टि और बिजली गिरने की भी घटना देखी गई। आज भी राजधानी भोपाल (Bhopal), नर्मदापुरम संभाग समेत कई शहरों में वर्षा के साथ ओलावृष्टि की संभावना है।

मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले 26 तारीख तक वर्षा का खतरा बरकार रहेगा। राज्य के कई हिस्सों में भारी वर्षा के साथ ओलावृष्टि की संभावना जताई है। विभाग ने आज भोपाल, नर्मदापुरम संभाग, धार, बडवानी, सागर, शाजापुर, खरगौन, देवास, उमरिया, आगर एवं कटनी जिले में गरज चमक के साथ वर्षा की संभावना जताई है। इस बार मार्च में जितनी अधिक वर्षा हो रही है वो आम तौर पर देखा नहीं जाता है। राज्य में मौसम बिगड़ने की कई वजह हैं। निरंतर अरब सागर से नमी मिलने की वजह से शहरों में बादल छाने की स्थितियां देखी जा रही है। इसके अतिरिक्त पश्चिमी विक्षोभ हवा के ऊपरी भाग में चक्रवात के तौर पर बना हुआ है। साथ ही साथ छत्तीसगढ़ से लेकर श्रीलंका तक एक ट्रफ लाइन बनी हुई है। इस ट्रफ लाइन की वजह से अरब सागर से लगातार नमी आ रही है जिसके कारण राज्य भर में बारिश हो रही है।

वही राज्य भर में पिछले कई दिनों से निरंतर वर्षा हो रही है जिसके कारण फसलों को भारी नुकसान हो रहा है। प्रदेश के दतिया, अलीराजपुर, धार, खंडवा, खरगोन, छिंदवाड़ा, नरसिंहपुर, बैतूल, हरदा, सतना, सिंगरौली, सागर, छतरपुर,  रायसेन, सीहोर, ग्वालियर, अशोकनगर, शिवपुरी समेत कई तकरीबन 25 जिलों में बारिश के कारण बहुत ज्यादा नुकसान हुआ है। कहा जा रहा है कि बारिश को देखते हुए किसान गेंहू, चना जौ, सहित कई फसलों को बिना पके ही काट ले रहे हैं। क्योंकि बारिश के कारण तकरीबन फसलें बर्बाद होने के कगार पर है।

जहरीली शराब कांड: 42 मौतें बता रही थी बिहार सरकार, NHRC की रिपोर्ट में 77 निकला आंकड़ा

इस राज्य में कोरोना ने फिर पकड़ी रफ्तार, एक दिन में मिले दर्जन मामले

विपक्षी नेताओं को 'गिरफ़्तारी' का डर ? 14 पार्टियों को लेकर सुप्रीम कोर्ट पहुंचे सीएम केजरीवाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -