'रेल रोको' आंदोलन से उत्तर रेलवे जोन के 130 स्थानों पर पड़ा असर, 50 से अधिक ट्रैन हुई रद्द

जयपुर: लखीमपुर हिंसा को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) के 6 घंटे के 'रेल रोको' आंदोलन ने सोमवार को उत्तर रेलवे क्षेत्र में 130 स्थानों को प्रभावित किया और 50 ट्रेनों के संचालन में परेशानी हुई। उत्तर रेलवे (NR) जोन में जिन ट्रेनों पर असर पड़ा है, उनमें चंडीगढ़-फिरोजपुर एक्सप्रेस भी शामिल है। अधिकारी ने कहा कि लुधियाना से इसका निर्धारित प्रस्थान सुबह सात बजे था, लेकिन फिरोजपुर-लुधियाना खंड में नाकेबंदी के कारण वहां फंस गया है।

उत्तर पश्चिम रेलवे में राजस्थान और हरियाणा के कुछ हिस्सों में रेल यातायात प्रभावित हुआ, दो ट्रेनों को रद्द कर दिया गया, 13 को आंशिक रूप से रद्द कर दिया गया और एक को आंदोलन के कारण रद्द कर दिया गया। नई दिल्ली-अमृतसर शताब्दी एक्सप्रेस को शंभू स्टेशन के पास रोक दिया गया क्योंकि प्रदर्शनकारियों ने साहनेवाल और राजपुरा के पास रेलवे ट्रैक को अवरुद्ध कर दिया। उत्तर रेलवे सीपीआरओ ने कहा, "अब तक उत्तर रेलवे क्षेत्र में 130 स्थान प्रभावित हुए हैं और 50 ट्रेनों का संचालन बाधित हुआ है।"

राजस्थान में, विरोध प्रदर्शन ने बीकानेर मंडल के हनुमानगढ़ और श्रीगंगानगर में ट्रेन की आवाजाही को प्रभावित किया। रेलवे के एक प्रवक्ता ने बताया कि भिवानी-रेवाड़ी, सिरसा-रेवाड़ी, लोहारू-हिसार, सूरतगढ़-बठिंडा, सिरसा-बठिंडा, हनुमानगढ़-बठिंडा, रोहतक-भिवानी, रेवाड़ी-सादुलपुर, हिसार-बठिंडा, हनुमानगढ़-सादुलपुर और श्री गंगानगर पर रेल यातायात- आंदोलन के कारण रेवाड़ी वर्ग प्रभावित हुआ।

स्‍पेस में शूट होने वाली पहली फिल्म बनी 'चैलेंज', धरती पर लौटी टीम

आर्यन के चलते कंगना का निशाना बने शाहरुख़

गिनेस वर्ल्ड रिकॉर्ड बुक में दर्ज है ह्यू माइकल जैकमैन का नाम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -