वो सवाल जिसने बदल दी लारा दत्ता की जिंदगी, ऐसे मिली थी बड़ी उपलब्धि
वो सवाल जिसने बदल दी लारा दत्ता की जिंदगी, ऐसे मिली थी बड़ी उपलब्धि
Share:

12 मई, वर्ष 2000। ये वो दिनांक थी जब भारत का सिर गर्व से ऊंचा उठा था तथा फैशन जगत में फिर हमारा डंका बजा। इसी दिनांक को बॉलीवुड को चमकता-उभरता स्टार मिल गया था- लारा दत्ता। आज से 21 वर्ष पहले गाजियाबाद से आई एक लड़की ने पुरे विश्व के सामने अपना हुनर दिखाया, कई तगड़े व्यक्तियों को टक्कर दी और स्वयं को मिस यूनिवर्स का तमगा दिलवा दिया। लारा के बॉलीवुड करियर के बारे में सभी जानते हैं, ये भी पता है कि उन्होंने किससे विवाह किया। 

किन्तु लारा की कामयाबी की वास्तविक नींव कब और कैसे पड़ी थी? मिस यूनिवर्स तो बन गईं, किन्तु बनने की प्रक्रिया क्या थी? वो कौन सा प्रश्न था जिसने लारा दत्ता को मिस यूनिवर्स बना दिया तथा भारत का नाम पुरे विश्व में रौशन हो गया। आपको उस प्रश्न के बारे में भी बताते हैं तथा लारा का उत्तर भी दिखा देते हैं। वो प्रश्न कुछ ऐसा था- यदि इस बात पर विरोध शुरू हो जाए कि लारा दत्ता को मिस यूनिवर्स नहीं बनाना चाहिए था, ऐसे में आप उन व्यक्तियों को कैसे मनाएंगी कि आप ही मिस यूनिवर्स हैं।

वही इस प्रश्न पर लारा दत्ता का उत्तर लीक से हटकर रहा। उन्होंने सीधा उत्तर देने की जगह ये कहा कि इस ताज के माध्यम से वे कितने मुकाम हासिल कर सकती हैं। अभिनेत्री ने बोला- मेरे अनुसार मिस यूनिवर्स का तमगा आपको कई प्लेटफॉम दे देता है। रोजगार के नए अवसर खुल जाते हैं। प्रत्येक क्षेत्र में हम बेबाक होकर आगे बढ़ सकते हैं। हम इंडस्ट्री से लेकर सेना और राजनीति तक, प्रत्येक स्थान पर अपने सुझाव दे सकते हैं। अब इस प्रश्न का ऐसा उत्तर भी हो सकता है, इसकी किसी ने आशा नहीं की थी। ऐसे में क्योंकि लारा ने कुछ कर दिखाया, उन्हें सबसे अधिक नंबर प्राप्त हुए। 10 में से 9।9 नबंर ला लारा ने इतिहास रच दिया तथा वो मिस यूनिवर्स बन गईं।

संकट में पड़े अभिषेक बच्चन, जानिए क्या है मामला?

अवॉर्ड शो में छाया प्रियंका चोपड़ा का पिंक जैकेट, कीमत जानकर हो जाएंगे हैरान

बॉलीवुड के बाद अब हॉलीवुड फिल्म में नजर आएंगी हुमा कुरैशी, रिलीज हुआ ट्रेलर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -